लाइव टीवी

CAA Protest: आजमगढ़ की अवाम ने पेश की शांति-सौहार्द की मिसाल
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2019, 1:09 PM IST
CAA Protest: आजमगढ़ की अवाम ने पेश की शांति-सौहार्द की मिसाल
आजमगढ़ में कायम रही शांति, नमाज के बाद हंसते-मुस्कुराते निकले लोग

जुमे की नमाज के बाद यहां के लोगों ने एक दूसरे से शांति और सौहार्द (peace and harmony) कायम रखने की अपील भी की. एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जहां उपद्रव हुए वहीं आजमगढ़ शांत रहा.....

  • Share this:
आजमगढ़. एक तरफ प्रदेश के कई जिले पिछले कुछ दिन से हिंसा (violence) की आग में जल रहे हैं ऐसे में संवेदनशील जनपद की कैटेगरी में आने वाला आजमगढ़ जनपद (Azamgarh) अप्रत्याशित रूप से शांत रहा. गंगा-जमुनी तहजीब क्या है इसकी सीख आजमगढ़ ने दी. बता दें कि शुक्रवार को एक तरफ जहां जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन (protest) हुए वहीं आजमगढ़ की आवाम ने शांति और सौहार्द की मिशाल पेश की. आस-पास के जिलों में हल्की-फुल्की घटनाएं हुई. लेकिन इस जिले में अमन चैन पूरी तरह कायम रहा.

लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील
यही नहीं जुमे की नमाज के बाद यहां के लोगों ने एक दूसरे से शांति और सौहार्द (peace and harmony) कायम रखने की अपील भी की. एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जहां उपद्रव हुए. वहीं आजमगढ़ जिले में पुलिस-प्रशासन की मेहनत रंग लाई है. गुरूवार की रात से ही अधिकारी लगातार विभिन्न थाना क्षेत्रों के भ्रमण के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में मार्च करते दिखे. डीएम-एसपी समेत जिले के तमाम आलाधिकारियों ने यही नहीं अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की. जिसकी बानगी शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देखने को मिली. जहां नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की और शांतिपूर्वक अपने घरों को चले गए. जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली.

azamgarh, caa protest
आजमगढ़ में अहतियातन तैनात है पुलिस


हालांकि ऐतियातन संवेदनशील क्षेत्रों में अभी भी आरएफ (RAF) और पीएसी (PAC) के जवानों के साथ ही थाना पुलिस क्षेत्रों में भ्रमण कर रही है. वहीं अधिकारी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं. एसपी सिटी पंकज पांडेय (SP City Pankaj Pandey) ने news 18 से बातचीत में कहा कि प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी और आजमगढ़ की जनता ने इसमें सहयोग किया. लेकिन एतियात के तौर पर पुलिस सक्रियता बरत रही है जिससे शरारती तत्व जनपद का माहौल न बिगाड़ सकें.

ये भी पढ़ें- CAA को लेकर हिंसा में UP में 13 लोगों की मौत, 21 जिलों में इंटरनेट बंद, स्कूल-कॉलेज में अवकाश घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर