• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आजमगढ़ में मनरेगा मजदूरों की पिटाई, बीजेपी जिलाध्यक्ष के बेटे समेत 5 पर FIR

आजमगढ़ में मनरेगा मजदूरों की पिटाई, बीजेपी जिलाध्यक्ष के बेटे समेत 5 पर FIR

आजमगढ़ में मनरेगा मजदूरों की पिटाई

आजमगढ़ में मनरेगा मजदूरों की पिटाई

दरअसल उबारपुर गांव में मनरेगा (MNREGA) मजदूर नहर की सफाई कर रहे थे. आरोप है कि लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष के बेटों और भतीजों ने मनरेगा मजदूरों की पिटाई की.

  • Share this:
आजमगढ़. कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अलग-अलग शहरों से आए प्रवासी मजदूरों को रोजगार दे रहे है. वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में भाजपा के लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के बेटों और भतीजों की गुंडई सामने आई है. बीजेपी जिलाध्यक्ष पर मनरेगा (MNREGA) के तहत काम कर रहे मजदूरों पर पिटाई का आरोप लगा है.

जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम उबारपुर में मनरेगा मजदूरों की पिटाई कर दी गई. बताया जा रहा है कि मनरेगा मजदूर काम कर रहे थे कि इसी दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष के बेटों और भतीजों में कहासुनी हो गई. जिसके बाद सत्ता की नशे में चूर बेटों और भतीजों ने मजदूरों को मारना-पीटना शुरू कर दिया. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे जाम कर कार्रवाई की मांग करने लगे. घंटो बाद कार्रवाई के आश्वासन पर जाम हटा. जिसके बाद पुलिस ने भाजपा के दोनों बेटों सत्यम, शिवम् समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया है.

दरअसल उबारपुर गांव में मनरेगा मजदूर नहर की सफाई कर रहे थे. आरोप है कि लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष के बेटों और भतीजों ने मनरेगा मजदूरों की पिटाई की. पिटाई से दो मजदूर पप्पू उर्फ वेद प्रकाश (35) पुत्र गुनई राम, रवि (24) पुत्र रामदेव घायल हो गए. घायल मजदूरों का आरोप है कि आरोपितों ने उन्हें ट्यूबवेल पर ले जाकर पीटा और जातिसूचक शब्दों के साथ गाली गलौज किया. ग्रामीणों ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गोसाईं की बाजार में चक्का जाम कर दिया.

इस मामले में रविन्द्र पुत्र रामदेव की तहरीर पर जय हिन्द पुत्र सूर्यनाथ राय, सत्यम पुत्र ऋषिकांत राय, शिवम पुत्र ऋषिकांत राय, गरुण पुत्र जय हिद, मलखान पुत्र अवधू राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सीओ सदर मोहम्मद अकमल खां ने बताया कि तहरीर मिलते ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

शर्मनाकः नाबालिग बेटी का छलका दर्द, बोली- Lockdown में पिता जबर्दस्ती बनाता रहा शारीरिक संबंध

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज