आजमगढ़ में दलित बच्चियों के साथ छेड़खानी पर सीएम योगी सख्त, NSA लगाने का आदेश, थानाध्यक्ष सस्पेंड
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़ में दलित बच्चियों के साथ छेड़खानी पर सीएम योगी सख्त, NSA लगाने का आदेश, थानाध्यक्ष सस्पेंड
लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (File pic)

इससे पहले जौनपुर में दलितों के घर फूंके जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मुख्य आरोपी समेत सभी आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2020, 11:41 AM IST
  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दलित बच्ची के साथ छेड़खानी की घटना पर शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है. सीएम योगी ने परवेज, फैजान, नूरआलम, सदरे आलम समेत 12 गिरफ्तार आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया है. मामले में थानाध्यक्ष (SHO) महराजगंज सस्पेंड कर दिए गए हैं. इस घटना में फरार चल रहे सात आरोपियों पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है.

बता दें कि ट्यूबेल पर पानी लेने जा रही दलित बालिकाओं से गांव के कुछ दबंग लोग छेड़खानी करते थे. जब बालिकाओं ने विरोध किया तो दबंगों ने दलितों को बुरी तरह मारा-पीटा. सीएम योगी ने प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर, कहीं भी सांप्रदायिक या जातीय घटना हुई तो होगी इंस्पेक्टर और सीओ के खिलाफ कार्रवाई होगी. वहीं जिले के एसपी पर जवाबदेही तय होगी.

घटना में शामिल आरोपियों की फोटो
घटना में शामिल आरोपियों की फोटो




इससे पहले जौनपुर में दलितों के घर फूंके जाने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य आरोपी नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर तत्काल एनएसए लगाने का आदेश दिया था. साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पीड़ित दलितों को तत्काल आवास देने का निर्देश जारी किया गया है. मामले में थानाध्यक्ष (SHO) संजीव मिश्रा लाइन हाजिर कर दिए गए हैं. बता दें महीने भर पहले ही संजीव मिश्रा की तैनाती हुई थी. सीएम के निर्देश पर जौनपुर पुलिस ने विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है.
ये भी पढे़ं:

UP: सीएम हेल्पलाइन से जुड़े निजी कॉल सेंटर में 18 लोग कोरोना संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading