लाइव टीवी

दीवाली पर प्रदेश को मिलेगा 'पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' का तोहफा: CM योगी आदित्यनाथ

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 8:15 PM IST
दीवाली पर प्रदेश को मिलेगा 'पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' का तोहफा: CM योगी आदित्यनाथ
दीवाली पर प्रदेश को मिलेगा 'पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' का तोहफा

योगी ने कहा कि आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय दिया गया है. उसकी प्रगति के बारे में भी चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में बहुत शीघ्र ही वायुसेवा शुरू करने जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 8:15 PM IST
  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को आजमगढ़ (Azamgarh) में अधिकारियों के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए जो टाइम लाइन तय की गई थी, उसी टाइमलाइन के अनुसार कार्य हो रहा है. सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार एक्सप्रेसवे को लोकार्पित कर इस क्षेत्र को दीवाली का बड़ा तोहफा देगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वाराणसी और गोरखपुर के बीच विकास की रफ्तार को तेज करने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का कार्य तेजी के साथ हो रहा है. उन्होंने कहा कि समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था और स्थानीय प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल के निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण
सीएम योगी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण


योगी ने कहा कि आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय दिया गया है. उसकी प्रगति के बारे में भी चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में बहुत शीघ्र ही वायुसेवा शुरू करने जा रहे हैं. वायु सेवा के जरिए आजमगढ़ सीधे लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली से जुड़ सकेगा. एयरपोर्ट के प्रगति के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की गई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास योजनाओं, किसानों, नागरिकों और शासन की योजनाओं पर अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि राष्ट्रीय राजमार्ग की समस्या को हम लोग राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सामने रख कर समाधान करवाएं. अगर जरूरत पड़ी तो स्वयं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखेंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पेंशन स्कीम के तहत वृद्धावस्था पेंशऩ, निराश्रित महिला पेंशन और दिव्यांगजनों के पेंशन को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसमें एक लाख से ज्यादा लोगों को जोड़ा गया है. आने वाले दिनों में आजमगढ़ में तेजी के साथ विकास कार्य होंगे.

ये भी पढ़ें:CAA: प्रियंका गांधी की याचिका पर NHRC ने यूपी चीफ सेक्रेटरी को किया नोटिस जारी, 6 हफ्तों के अंदर मांगी रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर