Home /News /uttar-pradesh /

छठे चरण में देश को 'रावण' जैसी सोच वालों से मुक्ति दिलानी है: CM योगी

छठे चरण में देश को 'रावण' जैसी सोच वालों से मुक्ति दिलानी है: CM योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि रामचरितमानस में 7 खण्ड हैं, लोकतंत्र के महाकुंभ में भी 7 चरण हैं सुंदर कांड का लंका दहन हुआ और लंका कांड में प्रभु श्रीराम ने रावण से मुक्ति दिलाई.

    लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत 12 मई को यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी है. इस क्रम में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा,' रामचरितमानस में 7 खण्ड हैं, लोकतंत्र के महाकुंभ में भी 7 चरण हैं सुंदर कांड का लंका दहन हुआ और लंका कांड में प्रभु श्रीराम ने रावण से मुक्ति दिलाई. आज आपको छठे चरण में देश को रावण जैसी सोच वालों से मुक्ति दिलानी है. गर्मी बहुत है, अपना ख्याल रखें पर याद रहे पहले मतदान, फिर जलपान...

    बता दें कि यूपी में में सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी. छठे चरण में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, संजय सिंह, जगदम्बिका पल जैसे दिग्गजों की किस्मत दांव पर है.



    वहीं, छठे चरण में कुल 59 सीटों में से 34 सीटें रेड अलर्ट घोषित की गई हैं. चुनाव विश्लेषण से जुड़ी शोध संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के मुताबिक रेड अलर्ट संसदीय क्षेत्र वो हैं, जहां चुनाव मैदान में खड़े तीन या उससे ज्यादा प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हों.

    ये भी पढ़ें:

    सुल्तानपुर: मेनका गांधी का आरोप- मतदाताओं को डरा रहा है बाहुबली चंद्रभद्र सिंह

    आपका वोट बेहतर सरकार बनाने में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण: मायावती

    जब मंच पर अखिलेश यादव ने लगाया 'योगी' को गले, लोग हुए कन्फ्यूज

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh S24p69, BJP, Lok Sabha Election 2019, Mayawati, Pm narendra modi, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर