लाइव टीवी

प्रियंका गांधी 12 फरवरी को करेंगी आजमगढ़ का दौरा, निशाने पर होंगे CAA-भाजपा के साथ अखिलेश
Azamgarh News in Hindi

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 8:13 PM IST
प्रियंका गांधी 12 फरवरी को करेंगी आजमगढ़ का दौरा, निशाने पर होंगे CAA-भाजपा के साथ अखिलेश
प्रियंका गांधी के आजमगढ़ दौरे को लेकर कांग्रेस ने झोंकी ताकत.

कांग्रेस के आवेदन पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) द्वारा उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्‍थी और मुख्य सचिव आरके तिवारी को नोटिस जारी किया है. इससे कांग्रेस खुश है और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अब आजमगढ़ जा रही हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस के आवेदन पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) द्वारा उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्‍थी और मुख्य सचिव आरके तिवारी को नोटिस जारी किये जाने से कांग्रेसियों के हौसले बुलंद हो गए हैं. इसी उत्साह के मद्देनजर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का यूपी दौरा आनन-फानन में तय कर दिया गया है. प्रियंका 12 फरवरी को आज़मगढ़ (Azamgarh) के दौरे पर आ रही हैं और वे यहां उन लोगों से मुलाकात करेंगी जो नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे थे.

कांग्रेस के आवेदन पर हुआ एक्‍शन
बता दें कि कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमण्डल ने 27 जनवरी को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से यूपी पुलिस की शिकायत की थी. पार्टी ने यूपी पुलिस पर सीएए की खिलाफत करने वालों पर बर्बरता करने का आरोप लगाया है. इसी के बाद एनएचआरसी ने यूपी के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव से जवाब तलब किया है.

प्रियंका गांधी कर रही हैं ये काम

प्रियंका गांधी का आज़मगढ़ दौरा इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. आजमगढ़ में भी सीएए के खिलाफ लोगों का धरना मौलाना जौहर पार्क बिलरियागंज में चल रहा था. विरोध करने वालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने कई मुकदमे दर्ज किये और इस मामले में कई जेल में बन्द हैं. जेल में बन्द लोगों से कल रविवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमण्डल मिलने पहुंचा था. इसके साथ ही कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल ने आज़मगढ़ में एक पोस्टर भी लगाया था. इसमें सपा मुखिया अखिलेश यादव की इस मामले पर चुप्पी पर कटाक्ष किया गया था. अब इस क्रम को आगे प्रियंका गांधी बढ़ाएंगी. वे विरोध करने वाले लोगों से मुलाकात करेंगी.

आपको बता दें कि दिल्ली में शाहीन बाग और लखनऊ में घण्टाघर की तर्ज पर आज़मगढ़ में भी लोगों का सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था. हालांकि ये ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया. पुलिस ने दर्जनों लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में 19 लोगों को जेल भेजा गया है. फिलहाल धरना जारी नहीं है.

इससे पहले भी यूपी में सीएए की खिलाफत करने के कारण मुकदमा झेल रहे लोगों से प्रियंका गांधी मिल चुकी हैं. वे मेरठ, बिजनौर और लखनऊ का दौरा पहले भी कर चुकी हैं. और अब आज़मगढ़ की बारी है. इस दौरे पर वह सीएए के साथ अखिलेश यादव पर हमलावर हो सकती हैं. 

ये भी पढ़ें-

सावधान! सोशल साइट्स के जरिए फ्रॉड किया तो 'COP TALK 2.0' से होंगे बेनकाब

 

यूपी के सरकारी अस्पतालों में मिलने वाली दवाओं के सैंपल फेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर