Home /News /uttar-pradesh /

conversion of people on full swing in azamgarh police take action after vhp complaint nodark

मकान के अंदर चल रहा था धर्मांतरण का खेल, VHP की शिकायत पर पुलिस ने की रेड, जानें फिर क्‍या हुआ?

आजमगढ़ जिले में पिछले तीन महीने में धर्मांतरण की यह तीसरी घटना है.

आजमगढ़ जिले में पिछले तीन महीने में धर्मांतरण की यह तीसरी घटना है.

Conversion in Azamgarh: आजमगढ़ जिले में धर्मांतरण का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. विश्व हिंदू परिषद की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर कोतवाली क्षेत्र के हरबंशपुर स्थित शाही पुल के समीप मड़या जयरामपुर मोहल्ले से दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो धर्मांतरण का मामला खुला. वीएचपी के मुताबिक, मौके पर 100 से अधिक महिलाएं और बच्‍चे मौजूद थे.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ जिले में लगातार पैसों का प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराये जाने का खेल जारी है. ताजा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के हरबंशपुर स्थित शाही पुल के समीप मड़या जयरामपुर मोहल्ले का है. वहीं, मकान में धर्मांतरण कराये जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था. इसके बाद दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो धर्मांतरण की बात खुली. वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपियों रौसीसुख और विजय कुमार को जेल भेज दिया है.

बहरहाल, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को रविवार को सूचना मिली कि शहर के मड़या जयरामपुर में एक मकान में कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और वीडियो और फोटो लेने लगे. वहीं, इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी. इस दौरान मकान के अंदार काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं और वहां प्रार्थना सभा भी चल रही थी. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली चली गई, जहां उनसे पूछताछ की गई.पुलिस ने मौके पर धर्म प्रचार सामग्री भी बरामद की.

विश्व हिन्दू परिषद को लगी थी धर्मांतरण की भनक
वहीं, विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री गौरव रघुवंशी ने कहा कि मड़या जयरापुर मोहल्ले में धर्मांतरण की सूचना उनके पदाधिकारियो को मिल रही थी. इस बीच उनके पदाधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही कहा कि मौके पर लोगों को बरगलाकर, धन का लालच और प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर धर्मांतरण कराया जा रहा था. इसके बाद पदाधिकारियों ने मामला सही पाये जाने पर पुलिस को सूचना दी. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. वीएचपी के मुताबिक, मौके पर 100 से अधिक महिलाएं और बच्‍चे मौजूद थे.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कही ये बात
इस मामले पर आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि रविवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में धर्मांतरण की एक सूचना मिली थी, जिसके आधार पर मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था. वहीं, पूछताछ के बाद आज (सोमवार) दो अभियुक्तों रौसीसुख पुत्र राजेश सुख और विजय कुमार पुत्र फुला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

गौरतलब है कि जिले में तीन महीने में यह तीसरी धर्मांतरण की घटना है. इससे पहले शहर कोतवाली के सरायमंद राजा और ठंडी सड़क के मड़या में भी धन व भूत प्रेत का लालच देकर धर्मांतरण कराये जाने का मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Conversion case in UP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर