Home /News /uttar-pradesh /

conversion of women in name of poverty ghosts one arrested in police raid nodelsp

आजमगढ़: महिलाओं से गरीबी और प्रेत बाधा की आड़ में धर्मांतरण के खेल का खुलासा, एक गिरफ्तार

आजमगढ़: महिलाओं से गरीबी और प्रेत बाधा की आड़ में धर्मांतरण के खेल का खुलासा.

आजमगढ़: महिलाओं से गरीबी और प्रेत बाधा की आड़ में धर्मांतरण के खेल का खुलासा.

Azamgarh conversion case: आजमगढ़ में पिछले दो सप्ताह में धर्मांतरण का दूसरा मामला सामने आया है. यहां महिलाओं को बीमारी, गरीबी और प्रेत बाधा दूर करने के नाम प्रार्थना सभा में बुलाया गया. हिन्दू जागरण मंच की शिकायत के बाद पुलिस ने कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुंआ गांव के एक मकान पर छापेमारी कर धार्मिक पुस्तकों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ. यूपी के आजमगढ़ जिले में धर्मांतरण की जड़ें काफी मजबूत हो गईं हैं. पिछले दो सप्ताह में धर्मांतरण का दूसरा मामला सामने आया है, जिसमें गरीब महिलाओं को बीमारी, गरीबी और प्रेत बाधा दूर करने के नाम प्रार्थना सभा चल रही थी. हिन्दू जागरण मंच की शिकायत के बाद पुलिस ने कंधरापुर थाना क्षेत्र के कूंआ गांव के एक मकान पर छापेमारी कर धार्मिक पुस्तकों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

कंधरपुर थाना क्षेत्र के कुंआ गांव में सुबह से ही एक मकान के अंदर करीब 70-80 महिलाएं व युवतियां बैठी थीं. अंदर प्रार्थना सभा और धार्मिक पुस्तकें भी बांटी जा रही थीं. आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों को दी. मौके पर कुछ पदाधिकारी पुलिस को सूचना के देने के बाद पहुंचे. आरोप है कि जब हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने इसका विरोध शुरू किया तो लोग मारपीट करने की साजिश करने लगे.

मकान में मौजूद मिलीं कई महिलाएं
मारपीट की आशंका को भांपते हुए पदाधिकारियों ने थाने के साथ ही उच्चधिकारियों को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई. मकान में करीब 70-80 महिलाएं मौजूद थीं और उनके हाथों में धार्मिक पुस्तकें भी थीं. पुलिस ने इस मामले में मोर्हरिल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है. हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष विपिन सिंह पालीवाल ने बताया कि हमारे सदस्यों ने धर्मांतरण की सूचना दी तो वे सभी पुलिस को सूचना देने के बाद मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने विरोध किया.

बांटी जा रहीं थीं धार्मिक किताबें
उन्होंने बताया कि वहां प्रार्थना सभा और धार्मिक पुस्तकें बांटी जा रही थीं. इसका विरोध किया गया तो मौजूद लोगों ने मारपीट करने की साजिश की. जिसके बाद दोबारा पुलिस और एसपी को सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया और धार्मिक पुस्तकें भी बरामद की हैं.

धार्मिक पुस्तकों के साथ एक गिरफ्तार
इस मामले में एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि धर्म परिर्वतन की सूचना पर पुलिस टीम ने कुंआ गांव के मकान पर छापेमारी कर एक मोहर्रिल नामक युवक को गिरफ्तार में लिया है. मौके से धार्मिक पुस्तकों के साथ पंपलेट भी बरामद किए गए हैं.

Tags: Azamgarh news, Religion change case, UP news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर