आजमगढ़ में दलित युवक की गला दबाकर हत्या, गन्ने की खेत में मिला शव

मृतक नौका चलाकर परिवार का पेट भरता था. (सांकेतिक तस्वीर)
मृतक नौका चलाकर परिवार का पेट भरता था. (सांकेतिक तस्वीर)

आजमगढ़ के पवई में एक दलित युवक (Dalit Youth) की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी गई. रात को मृतक घर से निकला था, सुबह गन्ने की खेत में उसकी लाश मिली.

  • Share this:
आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ में पुलिस की नाकामी की वजह से एक के बाद एक हत्या जैसी जघन्य वारदात का दौर जारी है. ताजा मामला पवई थाना क्षेत्र के दलितपुर गांव का है. दलित युवक (Dalit Youth) का शव गन्ने के खेत से मिलने पर सनसनी फैल गयी. युवक की गला दबाकर हत्या (Murder) की गयी. घटना से पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन में जुट गई है.

मृतक प्रदीप कुमार सोमवार की रात को मोबाइल पर किसी से बात करते हुए घर से निकला था. देर रात तक प्रदीप जब घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. लेकिन वह रात में नहीं मिला. मंगलवार की सुबह करीब सात बजे कुछ महिलाएं पशुओं का चारा लेने के लिए खेत गयी थीं. इसी दौरान महिलाओं ने प्रदीप का शव खेत में देखा. महिलाओं की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी.

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना की छानबीन चल रही है.



जिले में हत्याओं का दौर जारी 
बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों में आजमगढ़ जिले में कई हत्याएं हो चुकी हैं. मसलन, देवगांव में डबल मर्डर, निजामाबाद पुलिस की मिलीभगत से डबल मर्डर, पवई बीडीसी व बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, मुबारकपुर में साधू की पीट-पीट कर हत्या. कुल मिलाकर दस जघन्य हत्या की वारदात से आजमगढ़ दहल उठा है. इन घटनाओं को लेकर पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृतक प्रदीप गांव के पास मौजूद नदी में नौका से लोगों को नदी पार कराने का काम करता था. सोमवार शाम को वह नदी से घर पहुंचा और अपनी मां को रुपये देकर घर से चला गया. सुबह गन्ने की खेत में उसका शव मिला है. शव को देखने से यह पता चल कि उसे किसी दूसरे स्थान पर मारा गया और बाद में शव को लाकर गन्ने के खेत में फेंक दिया गया. घटना की छानबीन चल रही है. जल्द ही खुलासा किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज