भोजपुरी स्टार निरहुआ बीजेपी में हुए शामिल, पूर्वांचल की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
Azamgarh News in Hindi

भोजपुरी स्टार निरहुआ बीजेपी में हुए शामिल, पूर्वांचल की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भोजपुरी स्टार रवि किशन और निरहुआ. Photo : Twitter

भोजपुरी इंडस्ट्री के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कहा जा रहा है कि रवि किशन को गोरखपुर से और निरहुआ को आजमगढ़ से टिकट मिलने के आसार हैं.

  • Share this:
भोजपुरी इंडस्ट्री के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. लखनऊ में बुधवार को भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. चर्चा है कि दोनों अभिनेताओं को पूर्वांचल से बीजेपी का टिकट मिल सकता है. कहा जा रहा है कि रवि किशन को गोरखपुर से और निरहुआ को आजमगढ़ से टिकट मिलने के आसार हैं. हालांकि इसकी अभी पार्टी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

बताते चलें कि दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ मूल रूप से गाजीपुर के गांव टंडवा से हैं. भोजपुरी सिनेमा में एक्टिंग करने से पहले वो गाने गाते थे. उन्हें बचपन से ही गाने-बजाने का काफी शौक था. लेकिन उस समय उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. निरहुआ के पिता जी की मासिक आय मात्र 3500 रुपए थीं जिसमें 7 लोगों के परिवार का पेट पालना मुश्किल हो जाता था.

आर्थिक तंगी दूर करने और पैसे कमाने के लिए निरहुआ के पिता जी अपने बड़े भाई के साथ कोलकता चले गए. लेकिन अपने पीछे अपनी पत्नी और 3 बेटियों को गांव में ही छोड़ गए. लेकिन अपने साथ वो अपने बेटे निरहुआ उर्फ़ दिनेश लाल यादव को ले गए थे.



निरहुआ की शुरूआती पढ़ाई-लिखाई कोलकाता में ही हुई. उन दिनों में आर्थिक तंगी का आलम यह था कि जब कहीं जाना होता था तो निरहुआ पैदल ही रास्ता तय करते थे. उन दिनों घर में साइकिल भी नहीं हुआ करती थी.
ये भी पढ़ें-

तेजस्वी के ट्वीट पर गरमाई सियासत, JDU बोली- मक्कारी क्या होती है पिता से पूछिये 

तेजस्वी ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, बोले- किसी भाजपाई ने मां का दूध पिया है...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading