लाइव टीवी
Elec-widget

आजमगढ़: नशे में धुत्त शरारती तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की मूर्ति, एक गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 1:46 PM IST
आजमगढ़: नशे में धुत्त शरारती तत्वों ने तोड़ी आंबेडकर की मूर्ति, एक गिरफ्तार
आजमगढ़ में तोड़ी गई बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा

घटना निजामाबाद थाना क्षेत्र के भैरोपुरकला गांव की है. यहां प्राथमिक विद्यालय (Primary School) के सामने लगी डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को मंगलवार की रात गांव के एक शराबी युवक ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • Share this:
आजमगढ़. जिले में एक बार फिर अराजक तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर (Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा (Statue) को क्षतिग्रस्त कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. घटना की जानकारी सुबह जैसे ही ग्रामीणों को लगी वे आक्रोशित हो गए. सूचना के घंटों बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

घटना निजामाबाद थाना क्षेत्र के भैरोपुरकला गांव की है. यहां प्राथमिक विद्यालय (Primary School) के सामने लगी डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को मंगलवार की रात गांव के एक शराबी युवक ने क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह जैसे ही प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी ग्रामीणों को मिली वे आक्रोशित हो गए. सूचना के घंटो बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह से ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में गांव के दुर्गेश यादव को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है. पुलिस अधीक्षक प्रो त्रिवेणी सिंह ने बताया कि आरोपियों ने रात में शराब के नशे में स्कूल के सामने लगी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने सूचना के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य की तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा जा रहा है. देरी से पुलिस के पहुंचने के सवाल पर एसपी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

पहले भी टूट चुकी है प्रतिमा

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब बाबा साहेब की प्रतिमा को तोड़कर माहौल ख़राब करने की कोशिश की गई. पिछले साल दिसम्बर में डॉ भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की देर शाम को आजमगढ़ में बाबा साहेब की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने एक बार फिर तोड़ दिया था. घटना कप्तानगंज थाना अंतर्गत राजा पट्टी गांव की थी. बताया गया था कि एक वर्ष में पांचवीं बार यह प्रतिमा तोड़ी जा चुकी है.

(इनपुट: अभिषेक उपाध्याय)
Loading...

ये भी पढ़ें:

संकट में रायबरेली से MLA अदिति सिंह, विधायकी ख़त्म करने के लिए नोटिस

BJP का झंडा लगाकर गोतस्करी करने वाले गिरोह के 13 सदस्य गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...