आजमगढ़: जब पुलिस अधिकारी ही बन गए ठगी का शिकार तो औरो का क्या!
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: जब पुलिस अधिकारी ही बन गए ठगी का शिकार तो औरो का क्या!
जब पुलिस अधिकारी ही बन गए ठगी का शिकार तो औरो का क्या!

पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि इनका एक लम्बा गिरोह है जिसमें करीब 15-20 लोग जो मथुरा के मडौरा गांव में सभी लोगों फेसबुक एकाउंट हैक कर मैसेंजर के द्वारा फेसबुक से जुड़े लोगों से पैसा जमा कराते हैं.

  • Share this:
आजमगढ़. आजमगढ़ जिले में लोगों के फेसबुक एकाउंट को हैक कर पेटीएम के जरिये लाखों का फ्राड करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित 50 से अधिक लोगों का एकाउंट हैक कर उनसे पैसा जमा करने को कहा था. कुछ ने पैसा भी जमा कर दिया था. इस साइबर अपराध का शिकार होने वालों में पुलिस विभाग के 15 अधिकारी कर्मचारी भी शामिल हैं. गिरोह का सरगना अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस अधीक्षक का दावा है कि प्रदेश के मथुरा जिले में इस अपराध की पाठशाला चलती है.

बता दें कि 28 जनवरी 2020 को जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार यादव ने शहर कोतवाली में तहरीर दी थी कि उनका फेसबुक एकाउंट हैक हो गया है और हैक करने वाला व्यक्ति उनके फेसबुक से जुड़े दोस्तो से गंभीर समस्या दिखाकर पेटीएम खाता संख्या-917662051228 में पैसा जमा करने की मांग कर रहा है. उनके कई दोस्त करीब 45000 रुपये जमा भी कर दिये है. इस ममाले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी कि कुछ और मामले सामने आये.

जांच में पता चला कि अन्य जनपद के करीब 50 और लोगों का फेसबुक एकाउंट हैक कर इसी तरह पेटीएम के जरिए पैसा मांगा गया है. यहीं नहीं आजमगढ़ के 15 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी इस गिरोह के शिकार हो चुके है. इसके बाद पुलिस ने गिरोह के पर्दाफाश के लिए जाल बिछाया और साइबर सेल की मदद से शुक्रवार शाम कोतवाली पुलिस ने गिरोह के सदस्य मथुरा जिला निवासी इरफान को रोडवेज के समीप एक होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया.



पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि इनका एक लम्बा गिरोह है जिसमें करीब 15-20 लोग जो मथुरा के मडौरा गांव में सभी लोगों फेसबुक एकाउंट हैक कर पेटीएम, फोन पे, गूगल पे के जरिए पैसा जमा कराते हैं. पुलिस ने इनके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है.
ये भी पढ़ें:

होली से पहले चर्चा में नोएडा पुलिस का ट्वीट- भंग का रंग जमा हो चकाचक...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज