लाइव टीवी

समाज कल्याण अधिकारी का FB एकाउंट हैक कर 2 रिश्तेदारों से करा लिए 10-10 हजार रुपए ट्रांसफर, FIR
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 2:25 PM IST
समाज कल्याण अधिकारी का FB एकाउंट हैक कर 2 रिश्तेदारों से करा लिए 10-10 हजार रुपए ट्रांसफर, FIR
आजमगढ़ में फेसबुक एकाउंट हैक करने का मामला सामने आया है.

राजेश यादव आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. उनका कहना है कि साइबर अपराधियों ने उनका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया. फेसबुक के फ्रेंड्स लिस्ट में जुड़े उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव, पंकज पटेल, उमेश यादव समेत कई लोगों को मैसेज भेजकर रुपये की मांग की.

  • Share this:
आजमगढ़. अगर आप फेसबुक एकाउंट (Facebook Account) चला रहे हैं तो सावधान हो जाएं, आपके फेसबुक एकाउंट पर भी साइबर अपराधियों की नजर है. जी हां, यह बिल्कुल सही है. इस बार कोई और नहीं बल्कि जिले के अधिकारी साइबर अपराधियों के निशाने पर हैं. साइबर अपराधियों ने जिला समाज कल्याण अधिकारी (Social Welfare Officer) के भी फेसबुक एकाउंट को हैक (Hack) कर फ्रेंड लिस्ट में शामिल उनके 2 रिश्तेदारों से 10-10 हजार रुपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर भी करा लिया. मामले की जानकारी के बाद समाज कल्याण अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

फैजाबाद जिले के गौहनिया गांव के रहने वाले राजेश यादव आजमगढ़ जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. उनका कहना है कि साइबर अपराधियों ने उनका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया. फेसबुक के फ्रेंड्स लिस्ट में जुड़े उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव, पंकज पटेल, उमेश यादव समेत कई लोगों को मैसेज भेजकर रुपये की मांग की. साइबर अपराधियों ने पंकज पटेल व उमेश यादव के मोबाइल पर पेटीएम के माध्यम से 3500 रुपये और बाबू आलोक रंजन मिश्र से 5000 रुपये अपने बैंक खाते में भेजने के लिए मैसेज किया.

भांजे ने कर दिए पैसे ट्रांसफर
अहमदाबाद में रहने वाले उनके भांजे लवकेश, आज्ञा राम यादव ने मैसेज पढ़कर दो बार में 10 हजार रुपये उक्त एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. मामले की जानकारी होते ही जिला समाज कल्याण अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के यहां लिखित शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस तरह करीब दो दर्जन मामले सामने आये हैं. सभी मामलों में पुलिस ने केस रजिस्टर कर लिया है. पुलिस की टीमें ऐसे साइबर अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी.

ये भी पढ़ें:

Delhi Assembly eletions 2020: शाहीन बाग समेत इन इलाकों में सीएम योगी की रैली

'शाहीन बाग की आड़ में नेता जिन्ना वाली आजादी की कर रहे बात, देश सब देख रहा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर