आजमगढ़: संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, पेड़ से लटकता मिला शव
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, पेड़ से लटकता मिला शव
SGPGI में तैनात नर्स ने की आत्महत्या (सांकेतिक तस्वीर)

मृतक के भाई के मुताबिक उसने गरीबी और पत्नी के इलाज के लिए लिया गया कर्ज न भर पाने के कारण आत्महत्या (Suicide) कर ली है लेकिन गांव के लोग हत्या (Murder) की आशंका जता रहे हैं.

  • Share this:
आजमगढ़. जनपद में एक किसान की(Farmer) रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु (Death) हो गई उसका शव पेड़ से लटकता हुआ मिला. एक तरफ पुलिस किसान की मौत का कारण आत्महत्या (Suicide) बता रही है तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण हत्या (Murder) की आशंका जता रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक गरीबी और पत्नी की बीमारी से तंग एक बुजुर्ग किसान का शव बुधवार को गांव की सिवान में पेड़ से लटकता हुआ पाया गया. मृतक का पैर जमीन से सटा होने के कारण ग्रामीण हत्या की आशंका जता रहे हैं. जबकि पुलिस का दावा है कि आर्थिक तंगी और पत्नी की बीमारी से परेशान होकर बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि यह हत्या है या आत्महत्या.

azamgarh farmer died
पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, मौके पर पुलिस व ग्रामीण




भाई ने कहा आर्थिक तंगी की वजह से दे दी जान
बताया जा रहा है कि रानी की सराय थाना क्षेत्र के अनौरा गांव निवासी 60 वर्षीय किसान सीताराम खेतीबाड़ी का काम करता था. उसकी पत्नी लंबे समय से बीमार है जिसके कारण सीताराम आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. उसका पुत्र मुंबई में रहकर मेहनत मजदूरी करता है लेकिन उससे परिवार की जरूरत पूरी नहीं हो रही थी. सीताराम की तीनों बेटियों की शादी हो चुकी हैं. वह पत्नी के साथ घर पर अकेले ही रहता था. बुधवार की सुबह उसका शव गांव की सिवान में पेड़ से लटकता पाया गया. मृतक के भाई के मुताबिक उसने गरीबी और पत्नी के इलाज के लिए लिया गया कर्ज न भर पाने के कारण आत्महत्या कर ली है लेकिन गांव के लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं. ग्रामीणों के मुताबिक मृतक का पैर जमीन से सटा था और उसका मुंह भी बंद था. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि मृतक के भाई की तहरीर के मुताबिक वृद्ध किसान ने कर्ज व गरीबी से तंग आकर आत्महत्या की है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही सही स्थिति का पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें- जब शिकायत करने गए युवक को ही बना दिया दो घंटे का सीओ ट्रैफिक, फिर हुआ ये कमाल...
हापुड़: हड़ताल में शामिल नहीं हुआ कर्मचारी तो साथियों ने मुंह पर पोत दी कालिख !

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज