Home /News /uttar-pradesh /

fire in 7 bighas wheat crop due to spark from car silencer nodark

खेत में पलटी कार को निकालने की कवायद में जुटे थे ग्रामीण, अचानक साइलेंसर की चिंगारी से मच गया हाहाकार

कार की चिंगारी से सात बीघा गेहूं जलकर राख हुआ.

कार की चिंगारी से सात बीघा गेहूं जलकर राख हुआ.

Azamgarh News: आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र में गेहूं की फसल में आग लगने को अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल बौवापार गांव निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लालचंद तिवारी दो सप्ताह पहले नई कार लेकर आए थे. इस बीच शनिवार को परिवार का एक सदस्‍य उसे लेकर बाजार जा रहा था. इस दौरान कार खेत में पलट गयी. वहीं, कार को खेत से बाहर निकालने की कवायद के बीच साइलेंसर की चिंगारी से आग लग गयी.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक कार सड़क किनारे पलट गयी, लेकिन उसे निकालने के दौरान जो हुआ उससे कई किसानों की वर्ष भर की कमाई बर्बाद हो गयी. दरअसल जिले के बरदह थाना क्षेत्र के बौवापार गांव में सड़क किनारे एक कार अनियंत्रित होकर पलट गयी थी. वहीं, वाहन को खेत से निकालते समय लगी साइलेंसर से निकली चिंगारी से लहलहा रही किसानों की फसल में आग लग गयी. इसके बाद देखते ही देखत किसानों के सात बीघा गेंहू के साथ वाहन भी जलकर राख हो गया. इस घटना के बाद गांव किसानों के परिवार में हाहाकार मचा हुआ है.

बहरहाल, आजमगढ़ के बरदह थाना क्षेत्र बौवापार गांव निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लालचंद तिवारी दो सप्ताह पहले नई कार लेकर आए थे. इस बीच शनिवार को परिवार का एक सदस्य कार को लेकर ठेकमा बाजार जा रहा था. इस बीच कार जब मुख्‍य सड़क पर चढ़ रही थी कि इसी दौरान वह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गयी. हादसे में कार के अंदर केवल चालक ही था, वह बाल-बाल बच गया.

चिंगारी से लगी आग से मचा हाहाकार
इसके बाद खेत में पलटे वाहन को निकालने की कवायद शुरू हुई. इसी दौरान कार के साइलेंसर से निकली चिंगारी ने खेत में आग पकड़ ली. तेज पछुआ हवाओं ने आग में घी का काम किया और देखते ही देखते केवल फसल ही नहीं बल्कि कार भी धू-धू कर जलने लगी. मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन तेज पछुआ हवाओं ने ग्रामीणों की हर मुमकिन कोशिश को नाकाम कर दिया. इस दोरान कार के साथ ही किसानों की करीब सात बीघा पकी फसल जलकर राख हो गयी. वहीं, सूचना के बाद जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, तब सब कुछ राख हो गया था. पकी फसलों के जलकर राख होने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है.

वहीं, पीड़ित किसान शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. जबकि सूचना के बाद राजस्व विभाग की टीम ठेकमा चौकी प्रभारी भगत सिंह और पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची. एक तरफ किसान दुखी हैं, तो दूसरी तरफ नई कार के जलने से वाहन स्वामी गमगीन है.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Fire, Fire brigade

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर