लाइव टीवी

छठ पूजा के दौरान मातम में बदली खुशियां, आजमगढ़ में 5 लोगों की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 3:42 PM IST
छठ पूजा के दौरान मातम में बदली खुशियां, आजमगढ़ में 5 लोगों की मौत
छठ पूजा के दौरान मातम में बदली खुशियां, आजमगढ़ में 5 लोगों की मौत

तीसरी घटना सिधारी के हथिया गांव में घटी. घटना उस वक्त घटी जब एक नाव पर सवार होकर चार लोग छठ पूजा देखने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान नाव अनियंत्रित हो कर पलट गई.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) में रविवार को छठ पूजा (Chhath Puja) के दौरान अगल-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत नदी में डूबने के कारण हो गई. पहली घटना देवगांव के सलेमपुर गांव की है, जहां पोखर में तमाम श्रद्धालु स्नान कर रहे थे तभी उसी दौरान एक युवक सेल्फी लेने के कारण डूब गया. जबकि दूसरी घटना जीयनपुर के बेरमा गांव की हैं. युवक तमसा नदी के किनारे सुबह अर्घ देने के दौरान स्नान करते समय नदी की तेज धारा में बह गया. परिजनों के मुताबिक वह प्राइवेट कंपनी में काम करता था और छठ के लिए अपने घर आया था.

तीसरी घटना सिधारी के हथिया गांव में घटी. घटना उस वक्त घटी जब एक नाव पर सवार होकर चार लोग छठ पूजा देखने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. नाव सवार सभी चारों लोग डूबने लगे. मौके पर मौजूद गोताखोरों ने मिलकर तीन युवकों को बाहर निकाला लिया. हालांकि, गोताखोरों एक युवक को बचाने में नाकाम रहे और डूबने के कारण उसकी मौत हो गई. मृतक का नाम गिरीश बताया जा रहा है. उसकी उम्र लगभग 14 साल है. घंटों के प्रयास के बाद एनडीआरएफ ने उसका शव बरामद किया.

इसी तरह देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव में सुबह स्नान के दौरान गांव का ही विपुल यादव (20) तालाब में डूबने लगा. विपुल यादव को डूबते देख कुछ लोग उसे बचाने के लिए तालाब में कूदे और उसे निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज ले गए. जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. इसी क्रम में जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बेरमा गांव के बगल में बहने वाली नदी में सुबह 6 बजे पूजा के दौरान ढ़ोलीपुर निवासी विशाल प्रजापति (19) स्नान करते समय डूब गया.

वहीं जीयनपुर बाजार स्थित कोइरिया के पोखरा में नहाते समय प्रदीप (22) निवासी झूसी शियरहा थाना बिलरियागंज की डूबने से मौत हो गयी. मृतक छठ पूजा पर अपनी बहन के घर आया था और उसी के साथ पोखरे पर पूजा करने गया था. बता दें कि छठ पूजा के दौरान पांच लोगों की मौत से त्योहार की खुशियां मातम में बदल गयी हैं वहीं परिवारों में कोहराम मचा है.

ये भी पढ़ें:

चिन्मयानंद केस: भाजपा नेता के घर से बरामद लैपटॉप और पेन ड्राइव खोलेगा कई राज

जासूसी केस: केशव मौर्य बोले- क्या हैं प्रियंका गांधी, जो सरकार उनका WhatsApp हैक कराएगी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...