लाइव टीवी

पूर्व मंत्री हीरालाल गौतम हत्या के मामले में दोषी करार, 20 जनवरी को सजा का ऐलान
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 18, 2020, 7:59 AM IST
पूर्व मंत्री हीरालाल गौतम हत्या के मामले में दोषी करार, 20 जनवरी को सजा का ऐलान
पूर्व मंत्री हीरालाल गौतम हत्या के मामले में भेजे गए जेल (file photo)

प्रयागराज (Prayagraj) की स्पेशल कोर्ट एमपी-एमएल के जज बालमुकुंद ने विशेष लोक अभियोजक वीरेन्द्र सिंह गोपाल और एसपीओ जय गोविंद उपाध्याय और वादी के वकील अविनाश चंद पांडेय को सुनने के बाद तीनों अभियुक्तों को दोषी करार दिया है

  • Share this:
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता के भाई की गोली मारकर हत्या (Murder) करने के आरोप में प्रयागराज (Prayagraj) की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को बीएसपी (BSP) सरकार में मंत्री रहे हीरालाल गौतम (Hiralal Gautam) को दोषी करार दिया है. उन पर एसपी नेता हेमराज पासवान के भाई फौजदार पासवान की गोली मार कर हत्या का केस चल रहा था. अदालत ने हीरालाल के साथ ही शिवकुमार और इंद्रभान उर्फ इंदू को भी इस हत्या के लिए दोषी करार दिया है. इस मामले में हीरालाल गौतम समेत चार लोग आरोपी बनाए गए थे. कोर्ट ने मामले में गौतम और दो अन्य का दोष सिद्ध पाया जबकि एक आरोपी रोशनलाल को बरी कर दिया. कोर्ट इस मामले में 20 जनवरी को सजा का ऐलान करेगी. दोष सिद्ध होने के बाद तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया गया है.

प्रयागराज की स्पेशल कोर्ट एमपी-एमएल के जज बालमुकुंद ने विशेष लोक अभियोजक वीरेन्द्र सिंह गोपाल और एसपीओ जय गोविंद उपाध्याय और वादी के वकील अविनाश चंद पांडेय को सुनने के बाद तीनों अभियुक्तों को दोषी करार दिया है.

बता दें कि हेमराज पासवान सरायमीर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर कई बार चुनाव लड़ चुके हैं. इसी क्षेत्र से हीरालाल गौतम बीएसपी के टिकट पर चुनाव जीतकर मंत्री बने थे. 27 नवंबर, 2010 में चुनावी रंजिश में हेमराज पासवान के भाई फौजदार पुत्र रज्जू पासवान की उसरौली गांव के करीब गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपी हीरालाल गौतम, शिवकुमार और इंद्रभान उर्फ इंदू को हत्याकांड में दोषी करार दिया. पूर्व मंत्री के परिजनों का कहना है कि वो कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं है. इसके खिलाफ वो हाईकोर्ट में अपील करेंगे और उन्हें विश्वास है कि ऊपरी अदालत उनके पक्ष में फैसला सुनायेगा.

ये भी पढ़ें:

समाजवादी पार्टी में आज शामिल होंगे हिंदू युवा वाहिनी के बागी सुनील सिंह, बोले- अखिलेश की सरकार बनाना पहला संकल्प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 7:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर