BJP मुस्लिम, दलित व पिछड़ों संग करती है भेदभाव: पूर्व सांसद रमाकांत यादव
Azamgarh News in Hindi

BJP मुस्लिम, दलित व पिछड़ों संग करती है भेदभाव: पूर्व सांसद रमाकांत यादव
पूर्व बीजेपी सांसद रमाकांत यादव

बता दें 2014 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर आजमगढ़ से सपा के मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें करीब 30 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार रमाकांत को उम्मीद थी कि उन्हें फिर से टिकट मिलेगा.

  • Share this:
कांग्रेस में शामिल होने के बाद आजमगढ़ से बीजेपी के पूर्व बाहुबली सांसद रमाकांत यादव के सुर बदल गये है. शनिवार को उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. रमाकांत यादव ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली बीजेपी मुस्लिम, दलित व पिछड़ों के संग भेदभाव करती है. पूर्व सांसद ने कहा कांग्रेस सभी धर्म, समुदाय, समाज को साथ लेकर चलने का काम करती है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद रमाकांत ने दावा किया कि कांग्रेस 2019, 2022 व 2024 में भी भारी मतों से चुनाव जीतेगी.

उन्होंने कहा कि मोदी को जनता अब गप्पू समझती है, जबकि राहुल पप्पू देश में हीरो हो गए. पूर्व सांसद ने कहा कि आजमगढ़ में गठबंधन के चलते मेरे समर्थक अखिलेश यादव को वोट करेंगे. वहीं जनता तय करेगी कि नाचने गाने वाले को जिताना है या अखिलेश को. बता दें 2014 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर आजमगढ़ से सपा के मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें करीब 30 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार रमाकांत को उम्मीद थी कि उन्हें फिर से टिकट मिलेगा. लेकिन बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ को दे दिया. इसी वजह से वे नाराज हो गए.

गौरतलब है कि रमाकांत यादव 1985 में आजमगढ़ से पहली बार निर्दलीय विधायक चुने गए थे. इसके बाद 1989 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, फिर 1991 में समाजवादी जनता पार्टी और 1993 में सपा के टिकट से विधायक बने. 1996 और 1999 में वे आजमगढ़ से सपा के टिकट पर लोकसभा पहुंचे. इसके बाद 2004 में बसपा और 2009 में फिर सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा का सफ़र तय किया. रमाकांत यादव चार बार विधायक और चार बार सांसद रह चुके हैं.



(रिपोर्ट- अभिषेक उपाध्याय)
ये भी पढ़ें:

Analysis: निषाद वोटरों से डरे CM योगी ने गोरखपुर सीट के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

मेनका के 'मुस्लिम मतदाता' वाले बयान पर हेमा का पलटवार, बोलीं- इस तरह की भावना मुझमें नहीं

चाय बांटकर PM मोदी के हमशक्ल ने किया लखनऊ से 2019 के जीत का दावा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज