आजमगढ़ कांड में अपराधियों का दुस्साहस, ग्राम प्रधान को मारी गोली फिर घर जाकर दी सूचना
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़ कांड में अपराधियों का दुस्साहस, ग्राम प्रधान को मारी गोली फिर घर जाकर दी सूचना
सीएम योगी ने संज्ञान में लेते हुए मृतक प्रधान और किशोर को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.

सीएम योगी (CM Yogi) ने दोषियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं, भीड़ में दबने से एक किशोर की भी मौत हो गई है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के तरवां थाना (Village police station) क्षेत्र स्थित बांस गांव के ग्राम प्रधान ( Village Head) की शुक्रवार की देर शाम गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गयी. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर उपद्रव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने पथराव, पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इससे मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गयी और वहां उपस्थित एक किशोर की भीड़ में दबने से मौत हो गयी, जिससे हंगामा और भी उग्र हो गया. मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को नियंत्रण में किया.

तरवां थाना क्षेत्र के बांस गांव (Bans Village) के ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते (Satyameva Jayate) उर्फ पप्पू राम शुक्रवार को गांव के बाहर स्थित एक निजी स्कूल के पास से जा रहे थे. इसी दौरान गांव के ही विवेक सिंह और सूर्यांश दुबे जो उसके दोस्त हैं, उसे दावत के बहाने अपने साथ ट्यूबेल पर ले जाते हैं. यहां पर किसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई और दोनों ने मिलकर ग्राम प्रधान को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. हत्या करने के बाद बदमाशों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए इसकी जानकारी खुद ग्राम प्रधान के घरवाले को दी और फरार हो गये. ग्राम प्रधान की हत्या की जानकारी के बाद  ग्रामीण आक्रोशित हो गये. उन्होने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. तोड़फोड़ के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

आठ लाख पच्चीस हजार की मदद देने का निर्देश दिया है
सूचना के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के आगे पुलिस बेबस नजर आयी. वहीं, ग्रामीणों ने रासेपुर पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ करने के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. न्यूज़ 18 की खबर का सीएम योगी ने संज्ञान में लेते हुए मृतक प्रधान और किशोर को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है. साथ ही एसीएसटी के तहत प्रधान के परिजनों को अलग से आठ लाख पच्चीस हजार की मदद देने का निर्देश दिया है. वहीं, दूसरी तरफ सीएम के निर्देश पर दोषियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. एसपी ने लापरवाह इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज