दहेज में JCB न मिली तो पति ने सोशल मीडिया पर किया पत्नी का 'चीरहरण', गिरफ्तार
Azamgarh News in Hindi

दहेज में JCB न मिली तो पति ने सोशल मीडिया पर किया पत्नी का 'चीरहरण', गिरफ्तार
पत्‍नी की अश्‍लील फोटो को सोशल मीडिया में डालने वाले पति को आजमगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में दहेज (Dowry) लोभी पति ने जेसीबी (JCB) न मिलने पर अपनी पत्नी का अश्लील फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin

आजमगढ़. दहेज के लोभ में कोई इंसान कितना नीचे गिर सकता है, इसका उदाहरण आज यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में देखने को मिला. यहां एक दहेज (Dowry) लोभी पति ने जेसीबी (JCB) न मिलने पर अपनी पत्नी का सोशल मीडिया (Social Media) पर 'चीरहरण' कर डाला. इतना ही नहीं, आरोपी ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर फेसबुक पर 7 फर्जी आईडी बनाकर वायरल करने की भी कोशिश की. हद तो तब हो गई जब उसने पत्नी का फोन नंबर दोस्तों के बीच बांट दिया और उससे अश्लील बातें करवाने लगा. आरोपी पति को अब पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. गौर करने वाली बात यह है कि इस मामले के अलावा जिले में फेसबुक पर फर्जी आईडी से महिलाओं के अश्लील फोटो दर्ज करने की एक और शिकायत मिली है. इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है.


प्रताड़ना से तंग पत्नी की शिकायत पर खुला राज


आजमगढ़ जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती की शादी जौनपुर जिले के चंदवक थाना क्षेत्र के जितेन्द्र प्रताप के साथ दो वर्ष पहले हुई थी. शादी में दहेज के रूप में जेसीबी न मिलने से पति जितेन्द्र नाराज था. इस कारण वह अपनी पत्नी को आए दिन मारता-पीटता था. पति की प्रताड़ना से तंग विवाहिता अपने मायके चली आई.


इसके बाद आरोपी पति सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर उसका अश्लील वीडियो और फोटो पोस्ट करने लगा. यही नहीं, आरोप है कि उसने अपनी पत्नी का नंबर अपने दोस्तो में बांटकर उससे अश्लील बातें भी कराता था. इससे परेशान विवाहिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.





फर्जी आईडी से फोटो शेयर करने का एक और केस


आजमगढ़ में ऐसा ही एक और मामला महराजगंज कोतवाली क्षेत्र का भी सामने आया है. जहां एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उनकी बेटी के अश्लील फोटो फेसबुक पर शेयर किए जा रहे है. इसके बाद पुलिस ने साइबर टीम की मदद से आरोपी की खोज की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. दोनों मामलों को लेकर आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ ऐसी शिकायतों को तत्काल संज्ञान में लिया जा रहा है. पिछले एक माह में पुलिस ने दो दर्जन से अधिक फेक आईडी से अश्लील फोटो और वीडियों पोस्ट करने वालों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है.


ये भी पढ़ें-




Viral Video: साक्षी के पति अजितेश से पिटने के बाद युवक ने निकाला मोबाइल और...


69000 शिक्षक भर्ती: इलाहाबाद HC ने अभ्यर्थियों को नहीं दी अंतरिम राहत




First published: May 30, 2020, 3:36 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading