बेटी के जन्मदिन पर शराब के लिए नहीं दिया पैसा, तो पति ने कर दी पत्नी की हत्या

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. उस पर नशे में धुत होकर पत्नी की हत्या (Murder) का आरोप है. 6 साल पहले भी उनसे अपनी पहली पत्नी की हत्या कर दी थी.

  • Share this:
आजमगढ़. जिले निजामाबाद थाना क्षेत्र के पुरानी तहसील में पति ने बेटी के जन्मदिन पर शराब के लिए रुपया नहीं देने पर पत्नी की गला घोंटकर हत्या (Murder) कर दी. शराब के नशे में धुत पति को पत्नी की मौत का पता भी नहीं चला और वह दूसरे कमरे में जाकर सो गया. सुबह जब पत्नी घर से बाहर नहीं निकली, तब पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसके बारे में पुलिस (Police) को सूचना दी. सूचना पर पुलिस गांव पहुंचकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. आरोपी पति इससे पहले भी अपनी एक और पत्नी की हत्या कर चुका है.

आरोपी सुरेन्द्र प्रजापति मेंहनगर थाना क्षेत्र के भटकासोपुर गांव का निवासी है. वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ निजामाबाद थानाक्षेत्र के शीतला धाम रोड स्थित पुरानी तहसील के पास रहता था. सुरेन्द्र और उसकी पत्नी सुनीता प्रजापति मिट्टी का बर्तन बनाने का काम करते थे. लेकिन सुरेन्द्र को शराब की लत लग गयी थी. वह प्रतिदिन शराब पीने के लिए पत्नी से रुपये की मांग करता और रुपया नहीं मिलने पर आये दिन पत्नी के साथ मारपीट करता था.

ऐसे घटी घटना



बीते गुरूवार की रात सुनीता अपनी बेटी का जन्मदिन मना रहा थी. सुरेन्द्र भी जन्मदिन मनाने शराब के नशे में धुत होकर पहुंचा. जन्मदिन मनाने के बाद उसे फिर से शराब की तलब लग गई. उसने पत्नी से इसके लिए रुपये मांगा. लेकिन पत्नी ने रुपये देने से मना कर दिया. इस पर उसने पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी और गुस्से में आकर पत्नी का गला घोंट दिया. जिससे पत्नी की मौत हो गयी. लेकिन शराब के नशे में होने के कारण उसे पत्नी की मौत का पता नहीं चला और वह दूसरे कमरे में जाकर सो गया. शुक्रवार सुबह पड़ोसियों ने जब सुनीता को काफी देर तक घर से बाहर निकलते नहीं देखा, तो पड़ोसी घर के अंदर उसे खोजते हुए गये तो पाया कि सुनीता का शव कमरे में पड़ा हुआ था.
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दूसरे कमरे में सो रहे आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उस पर नशे में धुत होकर पत्नी की हत्या का आरोप है. घटना की जांच चल रही है.

स्थानीय लोगों की माने तो सुरेन्द्र ने करीब 6 वर्ष अपनी पहली पत्नी की भी हत्या कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज