लाइव टीवी

आजमगढ़: बेटी को दिया जन्म तो पत्नी को बोला- तीन तलाक

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 10, 2019, 11:12 AM IST
आजमगढ़: बेटी को दिया जन्म तो पत्नी को बोला- तीन तलाक
बेटी को दिया जन्म तो पत्नी को बोला- तीन तलाक

बता दें कि मऊ जनपद के मोहम्मदाबाद गोहना निवासी दरक्शा परवीन का आरोप है कि उसकी शादी वर्ष 2009 में सरायमीर थाना क्षेत्र के राजापुर सिकरौर गांव निवासी अशहद शेख से हुई थी.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh)) में एक बार फिर तीन तलाक (Triple talaq) देने का मामला सामने आया है. ताजा मामला सरायमीर थाना क्षेत्र के राजापुर सिकरौर गांव का है. यहां एक व्यक्ति ने अपनी पहली पत्नी को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया कि उसने दो बेटियों को जन्म दिया और बेटा पैदा नहीं कर सकी. यह नहीं पहली पत्नी को घर से निकालने के बाद दूसरी शादी भी कर ली. दूसरी पत्नी से एक बच्चा भी पैदा हो गया लेकिन पहली पत्नी और बच्चों की कोई मदद नहीं कर रहा. जबकि उसकी बेटी किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित है. उसके उपचार में लाखों रूपये खर्च होने है.

महिला अपनी बीमार बेटी को लेकर दर दर भटक रही है. सरायमीर थाने की पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही. अब पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. बता दें कि मऊ जनपद के मोहम्मदाबाद गोहना निवासी दरक्शा परवीन का आरोप है कि उसकी शादी वर्ष 2009 में सरायमीर थाना क्षेत्र के राजापुर सिकरौर गांव निवासी अशहद शेख से हुई थी. पति चाहता था कि उसे बेटा हो लेकिन उसकी दो पुत्रियां हुई. इससे नाराज होकर पति ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया. कुछ दिन बाद उसे बच्चियों के साथ घर से निकाल दिया. तब से वह मायके में रहती है.

पति के उत्पीड़न से परेशान होकर उसने घरेलू हिंसा व भरण पोषण का दावा किया. इस मामले में उसके पति के खिलाफ कई बार वारंट हुआ लेकिन पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश नहीं किया. उसके बेटी को किडनी की गंभीर बीमारी है. उसका उपचार चल रहा है, आपरेशन के लिए 4 लाख का खर्च बताया जा रहा है. उसके पास दवा के लिए पैसा नहीं है तो आपरेशन कैसे कराए. पति ने आज तक एक रूपये खर्च नहीं दिया है. पुलिस भी न्यायालय के आदेश का पालन नहीं करा रही. पीड़िता का दर्द सुनने के बाद एसपी ने न्याय का भरोसा दिया और एसओ को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें:

नोएडा: लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले प्रेमी युगल ने किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर