लाइव टीवी

आजमगढ़ः होली के मौके पर पेश की जाएगी सौहार्द की मिसाल
Azamgarh News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 28, 2018, 6:21 PM IST
आजमगढ़ः होली के मौके पर पेश की जाएगी सौहार्द की मिसाल
होली में डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. हिन्दू-मुस्लिम सभी त्योहार को मिलजुलकर मनाना है.

होली में डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. हिन्दू-मुस्लिम सभी त्योहार को मिलजुलकर मनाना है.

  • Share this:
यूपी के आजमगढ़ में होली पर्व के मौके पर शांति और सौहार्द की मिसाल पेश की जाएगी.बुधवार को आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस और उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में आगामी होली पर्व को सकुशल सम्पन कराने के उद्देश्य से पीस कमेटी की एक बैठक की गई. इस बैठक में हिंदू मुस्लिम सभी लोग शामिल हुए. वहीं कई अन्य जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात किए जाएंगे.

इस बार की होली में डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्राधिकारी नगर सचिदानंद ने कहा है कि, होली खुशी और रंगों का त्योहार है. इसमें शांतिभंग करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. होली इस साल शुक्रवार के दिन मनाया जा रहा है. वहीं आपसी सहमति से मुस्लिम समुदाय भी इस दिन जुम्मे की नमाज का समय बदलने का फैसला लिए हैं.

जिससे दोनों समुदाय अपना पर्व मनाएंगे. उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी के लोगों का कहना है कि, होली के दिन शराब का सेवन नहीं करें साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार डीजे पाबंदी है इसका पालन करते हुए भाईचारे के साथ पर्व को मनाए.

एसडीएम सदर प्रशांत कुमार ने कहा कि, पूर्व वर्षों की तरह ही इस साल भी होली का त्योहार मनाया जाएगा. रंग उसी के ऊपर डालें जो डलवाना पसंद करें. क्षेत्र में हिन्दू-मुस्लिम सभी त्योहार को मिलजुलकर मनाना है. यहां पर गंगा-जमुनी तहजीब कायम है और कायम रहेगी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2018, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर