Azamgarh Election Result 2019: अखिलेश के सामने भोजपुरी स्टार निरहुआ का नहीं चला जादू

चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक अखिलेश यादव को 6 लाख 11 हजार 465 वोट मिले है, जबकि निरहुआ 3 लाख 54 हजार 884 वोट पा सके हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2019, 9:58 PM IST
Azamgarh Election Result 2019: अखिलेश के सामने भोजपुरी स्टार निरहुआ का नहीं चला जादू
दिनेश लाल निरहुआ और अखिलेश यादव (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2019, 9:58 PM IST
आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनौती देने पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ का जादू नहीं चला. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक अखिलेश यादव को  6 लाख 11 हजार 465 वोट मिले है, जबकि निरहुआ 3 लाख 54 हजार 884 वोट पा सके हैं.

बता दें इस बार चुनाव में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ सीट छोड़ दी और मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं आखिरी मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव यहां मैदान में उतरे हैं. उधर बीजेपी ने अखिलेश को घेरने के लिए यहां भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल निरहुआ को मैदान में उतारा है.

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ ने दावेदारी के बाद अखिलेश पर हमला भी करना शुरू कर दिया. उन्होंने पिछले दिनों कहा, ‘अगर मुलायम सिंह यादव या अखिलेश यादव पीएम पद की दौड़ में होते तो वह उनका समर्थन करते. भोजपुरी अभिनेता ने कहा है कि अगर वह एसपी के उम्मीदवार होते तो प्रधानमंत्री पद के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख संरक्षक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करते.

सपा ने यादवों की ‘राष्ट्रविरोधी’ छवि बनाई है

एक साक्षात्कार में दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने आरोप लगाया, ‘अखिलेश यादव और सपा ने यादवों की ‘राष्ट्रविरोधी’ छवि बनाई है. अगर मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री पद के दौड़ में रहते, तो मैंने उनका समर्थन किया होता. अगर अखिलेश को प्रधानमंत्री बनना होता तो भी मैं उनका समर्थन करता. लेकिन वह (अखिलेश) दौड़ में नहीं हैं. वह एक ऐसे व्यक्ति (राहुल गांधी) को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, जो कहते हैं कि अगर उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में आती है, तो वह सीमाओं से सैनिकों को हटा लेगी और देशद्रोह कानून को खत्म कर देगी.

अभिनेता से राजनेता बने निरहुआ ने यह स्वीकार किया कि इस चुनाव में राष्ट्रवाद सबसे बड़ा मुद्दा है. सपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रवाद के खिलाफ थी और उसने तुष्टिकरण की राजनीति की.

ये भी पढ़ें:
Loading...

kairana lok sabha result 2019: उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने वाली तबस्सुम हसन आगे

Amethi Election Result 2019: अमेठी में राहुल गांधी स्मृति ईरानी से 4500 वोटों से पीछे

अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स
First published: May 23, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...