Home /News /uttar-pradesh /

आजमगढ़: ग्राम प्रधान हत्याकांड में मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी विवेक सिंह गिरफ्तार, दो बदमाश फरार

आजमगढ़: ग्राम प्रधान हत्याकांड में मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी विवेक सिंह गिरफ्तार, दो बदमाश फरार

पुलिस की गिरफ्त में आए विवेक सिंह पर 25 हजार का इनाम घोषित है.

पुलिस की गिरफ्त में आए विवेक सिंह पर 25 हजार का इनाम घोषित है.

आजमगढ़ में बांसगांव के ग्राम प्रधान (Village Head) की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी विवेक सिंह को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. जबकि उसके दो साथी मौके से भागने में सफल हो गये. तीनों सरेंडर (Surrender) करने के लिए एक वकील के पास जा रहे थे.

अधिक पढ़ें ...
आजमगढ़. जिले के तरवां थानाक्षेत्र में बांसगांव के दलित ग्राम प्रधान (Dalit Village Head) की हत्या (Murder) के मामले में मुख्य आरोपी (Main Accused) 25 हजार के इनामी विवेक सिंह को स्वाट टीम ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. पुलिस ने उसके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस बरामद किये हैं. जबकि उसके दो साथी मौके से फरार होने में सफल हो गये. पुलिस घटना में शामिल अन्य तीन आरोपियों की तलाश में जुटी है. पुलिस अधीक्षक का दावा है कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

14 अगस्त को हत्या पर जमकर मचा था बवाल 

बांसगांव के दलित ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते की 14 अगस्त की शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया था. इसी दौरान हुए एक सड़के हादसे में एक बच्चे की भी मौत हो गयी. जिसके बाद उग्र भीड़ ने रासेपुर बोंगरिया पुलिस चौकी एवं पुलिस के कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की थी. पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

सरेंडर करने की फिराक में थे आरोपी

एसपी सिटी पंकज पांडेय के नेतृत्व में पुलिस की आधा दर्जन टीमें लगी हुई थीं. इसी दौरान रविवार को स्वाट टीम को सूचना मिली घटना में शामिल मुख्य आरोपी सहित तीन बदमाश नगर क्षेत्र में सरेंडर करने के मकसद से किसी अधिवक्ता के पास जा रहे हैं. सूचना के बाद स्वाट टीम ने घेराबंदी की और नगर के बैठौली बाइपास के समीप एक बाइक पर सवार तीन युवकों को जब रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने स्वाट टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने घेराबंदी कर 25 हजार के इनामी बदमाश विवेक सिंह निवासी बांसगांव को गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसके दो साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गये. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस बरामद किये हैं.

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी 

पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि स्वाट टीम को सूचना मिली कि ग्राम प्रधान की हत्या में शामिल आरोपित सरेंडर करने के लिए अधिवक्ता से मिलने जा रहे हैं. जिसके बाद स्वाट टीम ने घेराबंदी की. इस दौरान हुई मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी और हत्या का मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है. घटना के अन्य आरोपी सूर्यांश दुबे और वसीम अहमद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है. उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Tags: Azamgarh news, Up crime news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर