लाइव टीवी

आजमगढ़ में PAC जवान की गोली मारकर हत्या, जेल वार्डेन समेत 3 लोग घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 6:32 PM IST
आजमगढ़ में PAC जवान की गोली मारकर हत्या, जेल वार्डेन समेत 3 लोग घायल
आजमगढ़ में PAC जवान की गोली मारकर हत्या

जानकारी के मुताबिक शाहपुर कानूगों गांव निवासी पीएसी का जवान 21 वर्षीय छोटू पांडेय उर्फ चंद्रमणि पांडेय का उनके चचेरे भाई संजय पांडेय से बंटवारे का विवाद चल रहा था. आबादी की भूमि में छोटू मिट्टी डलवा रहा था.

  • Share this:
आजमगढ़. आजमगढ़ (Azamgarh) के तरवां थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में शुक्रवार को जमीनी विवाद (Land Dispute) में पट्टीदारों ने पीएसी (PAC) जवान की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं विपक्षियों के हमले में सीआपीएफ जवान, जेल वार्डेन सहित तीन लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. एसपी सहित आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पुलिस टीम का गठन किया है. वहीं पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक सिपाही चौथी वाहिनी पीएसी डोमनगंज प्रयागराज में तैनात था. इस समय छुट्टी लेकर घर आया था.

जमीनी विवाद में हत्या
जानकारी के मुताबिक, शाहपुर कानूगों गांव निवासी पीएसी का जवान 21 वर्षीय छोटू पांडेय उर्फ चंद्रमणि पांडेय का उनके चचेरे भाई संजय पांडेय से बंटवारे का विवाद चल रहा था. आबादी की भूमि में छोटू मिट्टी डलवा रहा था. दूसरे पक्ष ने मिट्टी डालने का विरोध किया, जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इस बीच छोटू पांडेय को गोली मार दी गई. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

जेल वार्डेन सहित तीन लोग घायल
जेल वार्डेन सहित तीन लोग घायल


फायरिंग के दौरान एक की मौत 3 घायल
इसी दौरान विपक्षियों ने फायर कर दिया और गोली मुन्ना पांडेय के 21 वर्षीय पुत्र छोटू पांडेय उर्फ चंद्रमणि पांडेय को लग गई. जब तक उसे लोग अस्पताल ले जाते उसकी मौत हो गई. इस दौरन हुई मारपीट में मुन्ना पांडेय (55), इंद्रसेन पांडेय (23) व मंदिर पांडेय (45)  घायल हो गए. वहीं पीएसी जवान की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. आनन फानन में एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज कुमार पांडेय व तरवां थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

एक आरोपी गिरफ्तार
Loading...

दूसरी तरफ घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गये. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायल मुन्ना पांडेय जेल वार्डेन पद पर देवरिया में तैनात है. जबकि सीआरपीएफ जवान मंदिर पांडेय जम्मू कश्मीर में तैनात है. सभी इस समय छुट्टी पर घर आये थे. एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने संजय पांडेय, मृत्युन्जय पांडेय, पंकज पांडेय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर संजय पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है.

ये भी पढे़ं:

महंत सुरेश दास का ऐलान- रामनवमी पर होगा अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास

यूपी में 'गिद्धों' के संरक्षण की तैयारी में योगी सरकार, बनाया ये प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...