मगहर के बाद अब 'मुलायम के गढ़' में पीएम मोदी, आजमगढ़ में 14 जुलाई को भरेंगे हुंकार

बीजेपी से मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री की अब उत्तर प्रदेश में हर महीने एक रैली कराने की योजना है. इसमें बीजेपी क सबसे ज्यादा ध्यान पूर्वी उत्तर प्रदेश पर है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 1, 2018, 3:57 PM IST
मगहर के बाद अब 'मुलायम के गढ़' में पीएम मोदी, आजमगढ़ में 14 जुलाई को भरेंगे हुंकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (File photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 1, 2018, 3:57 PM IST
उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सीटों पर हुए उपचुनाव में हार के बाद विपक्ष की चौतरफा घेरेबंदी के बीच प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष के सबसे बड़े नेता मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं. पीएम मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री जहां उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे, वहीं कुछ नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: इस बार आजमगढ़ से नहीं, मैनपुरी से मुलायम लड़ेंगे चुनाव, ये रही वजह

बता दें कि एक माह पहले 26 मई को पीएम मोदी का कार्यक्रम आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी के पास प्रस्तावित था. उस समय टेंट आदि लगाने का कार्य भी शुरू हो गया था, लेकिन किन्हीं कारणों से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. अब एक बार फिर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कार्यक्रम स्थल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अवनीश कुमार अवस्थी डीएम को पत्र लिखकर तैयारी के लिए कहा है. कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: मगहर में बोले मोदी- आपातकाल लगाने वाले और विरोधी आज कुर्सी के लालच में साथ आ गए

सभा के दौरान प्रधानमंत्री लखनऊ से होते हुए आजमगढ़ और बलिया तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. बीजेपी जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह का कहना है कि सभा मंदुरी हवाई पट्टी के पास स्थित मैदान में होगी. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जिला प्रशासन भी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है.

बता दें पिछले दिनों संत कबीर नगर के मगहर में पीएम मोदी की जनसभा हुई थी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने सपा और बसपा सहित तमाम विपक्षी दलों पर हमला किया था. माना जा रहा है कि इस हमले को आजमगढ़ में और आक्रामकता दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर गरमाई सियासत, संतों, नेताओं के आवाज बुलंद करने से बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें

वैसे बीजेपी से मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री की अब उत्तर प्रदेश में हर महीने एक रैली कराने की योजना है. इसमें बीजेपी क सबसे ज्यादा ध्यान पूर्वी उत्तर प्रदेश पर है. यही कारण है संत कबीर नगर के बाद अब आजमगढ़ और उसके बाद सिद्धार्थनगर में पीएम की रैली कराने की चर्चाएं हैं.

(रिपोर्ट: उपेंद्र  द्विवेदी)

ये भी पढ़ें: 

...तो इस तरह गठबंधन के सहारे 'बढ़' रहा है माया का रुतबा

ऐसे तो यूपी की 71 में से 46 लोकसभा सीटें गंवाती दिख रही है BJP!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर