आजमगढ़ में PM ने की योगी की तारीफ, कहा-एक्सप्रेस-वे से बहेगी विकास की बयार

आजमगढ़ में पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के बाद मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में अभिवादन से की.


Updated: July 14, 2018, 6:51 PM IST
आजमगढ़ में PM ने की योगी की तारीफ, कहा-एक्सप्रेस-वे से बहेगी विकास की बयार
PM ने की योगी की जमकर तारीफ (फोटो PIB)

Updated: July 14, 2018, 6:51 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे की नींव रखी. मोदी ने उप्र की योगी सरकार के काम की जमकर सराहना की और कहा कि एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के साथ ही पूर्वाचल में विकास का एक नया अध्याय शुरू हुआ है. मच से पीएम मोदी ने योगी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री जनहित और राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हैं.

आजमगढ़ में पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के बाद मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में अभिवादन से की. इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार की जमकर तारीफ की, मोदी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे की शुरुआत पूर्वाचल में एक नए अध्याय की शुरुआत है. इससे विकास की गंगा बहेगी, जिससे पूरा पूर्वाचल लाभान्वित होगा.

एक्सप्रेस-वे पर खर्च होंगे 23,000 करोड़ से ज्यादा
शिलान्यास के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'पूर्वांचल एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश की आशाओं और आकांक्षाओं को नई बुलंदियां देने वाला है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर Rs 23,000 करोड़ से ज्यादा खर्च किए जाएंगे. लखनऊ से लेकर गाजीपुर के रास्ते में जितने भी शहर-कस्बे और गांव आएंगे, वहां की तस्वीर बदलने जा रही है'. पीएम मोदी ने आगे कहा, 'यूपी का किसान हो, पशुपालक हो, बुनकर हो, मिट्टी के बर्तनों का काम करने वाला हो, हर किसी के जीवन को ये एक्सप्रेसवे नई दिशा देने वाला है.'

ये भी पढ़ें: शिलान्यास कार्यक्रम में बोले CM योगी, समाजवाद का नहीं, जनता का है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे

रोज़गार के नए अवसर भी होंगे उपलब्ध 
प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से यूपी में एक और चीज़ बढ़ेगी और वो है पर्यटन. इस क्षेत्र में जो हमारे महत्वपूर्ण पौराणिक स्थान हैं, भगवान राम से जुड़े, हमारे ऋषि मुनियों से जुड़े, उनका अब अधिक प्रचार-प्रसार हो पाएगा. इससे यहां के युवाओं को अपने पारंपरिक कामकाज के साथ-साथ रोज़गार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट, BJP हमारी योजनाओं का कर रही शिलान्यास: अखिलेश

यूपी में विकसित होंगे 12 एयरपोर्ट
पीएम ने कहा- 'उत्तर प्रदेश में सिर्फ हाईवे ही नहीं, बल्कि वॉटरवे और एयरवे पर भी तेजी से काम चल रहा है. गंगा जी में बनारस से हल्दिया तक चलने वाले जहाज इस पूरे क्षेत्र में औद्योगिक विकास को और आगे ले जाएंगे. उत्तर प्रदेश के 12 एयरपोर्ट उड़ान योजना के तहत विकसित किए जा रहे हैं.'
(एजेंसी इनपुट के साथ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर