Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव से पहले आजमगढ़ में पकड़ा गया अवैध हथियारों का जखीरा

अवैध असलहा

अवैध असलहा

पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह डेढ़ वर्ष से यहां काम कर रहा था. यहां तैयार होने वाले तमंचे तीन से साढ़े तीन हजार रुपये में बेचे जाते हैं. यहां से पूर्वांचल के अलावा बिहार में भी सप्लाई की जाती है.

  • Share this:
2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र बजहा गांव में सोमवार को पुलिस ने छापेमारी कर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. यहां से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर 16 तमंचे, 25 अर्द्धनिर्मित तमंचे और औजार बरामद किए गए. जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान इस तरह के हथियारों के इस्तेमाल को देखते हुए तेजी से काम किया जा रहा था.

बताया जा रहा है कि आरोपी अब तक 600 से अधिक तमंचे बेच चुका है. यहां तैयार तमंचे पूर्वांचल के अलावा बिहार में बेचे जाते थे. एसपी त्रिवेणी सिंह के मुताबिक जहानागंज थाना क्षेत्र बजहा गांव में स्थित एक खंडर मकान पर छापेमारी करके अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. पुलिस टीम ने मौके से फैक्ट्री के संचालक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बरामद हथियार




पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह डेढ़ वर्ष से यहां काम कर रहा था. यहां तैयार होने वाले तमंचे तीन से साढ़े तीन हजार रुपये में बेचे जाते हैं. यहां से पूर्वांचल के अलावा बिहार में भी सप्लाई की जाती है. लोकसभा चुनाव के दौरान इस तरह के हथियारों के इस्तेमाल को देखते हुए तेजी से काम किया जा रहा था. फिलहाल पुलिस की टीम आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.
(रिपोर्ट-अभिषेक उपाध्याय)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर शुरू हुआ विवाद, जानिए कौन सच्चा कौन झूठा

अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर राहुल ने PM मोदी पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

पूर्वांचल की इन VIP सीटों पर लगी है 'माननीयों' की प्रतिष्ठा, ये रहा आंकड़ा

राफेल पर मायावती ने PM मोदी से पूछा- 5 साल में क्यों नहीं किया भारतीय बेड़े में शामिल?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज