होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

आजमगढ़: तमसा नदी के किनारे बंद कमरे में चला रहा था धर्मांतरण खेल, पादरी समेत 6 अरेस्‍ट

आजमगढ़: तमसा नदी के किनारे बंद कमरे में चला रहा था धर्मांतरण खेल, पादरी समेत 6 अरेस्‍ट

हिन्दू जागरण मंच का कहना है कि आजमगढ़ में धर्मांतरण का खेल काफी दिनों से चल रहा है.

हिन्दू जागरण मंच का कहना है कि आजमगढ़ में धर्मांतरण का खेल काफी दिनों से चल रहा है.

Conversion in UP: यूपी के आजमगढ़ में धर्मांतरण कराने के आरोप में पुलिस ने पादरी समेत 6 लोगों को अरेस्‍ट किया है. इस मामले की सूचना हिन्दू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) ने पुलिस को दी थी. वहीं, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो तमसा नदी (Tamsa River) के किनारे एक बंद कमरे में 50-60 महिलाएं और करीब 10 पुरुष मौजूद मिले. इसके बाद पुलिस सभी को शहर कोतवाली लेकर आ गयी और पूछताछ कर रही है. हिन्दू जागरण मंच का कहना है कि धर्मांतरण का खेल काफी दिनों से चल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ में धर्मांतरण (Conversion) का मामला सामने आया है. दरअसल आजमगढ़ शहर के ठंडी सड़क स्थित तमसा नदी (Tamsa River) के किनारे एक बंद पड़े मकान में भूत-प्रेत की बांधा दूर करने के नाम धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में हिन्दू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कई धार्मिक पुस्तकों के साथ आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. इस वक्‍त पुलिस सभी से शहर कोतवाली में पूछताछ कर रही है.

बता दें कि आज यानी रविवार को हिन्दू जागरण मंच के एक पदाधिकारी तमसा नदी के किनारे जा रहे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि नदी के किनारे एक बंद कमरे में काफी भीड़ थी. वह मौके पर गये तो उन्होंने देखा कि एक कमरे में करीब 50 से 60 लोग मौजूद थे, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं. यहां मौजूद पादरी हिन्दू धर्म में भूत-प्रेत की बांधा को दूर करने का दावा कर लोगों को धर्मांतरण करने का लालच दे रहा है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने संगठन के अन्य पदाधिकारियों को दी.

फिर मौके पर पहुंची पुलिस और….
इस मामले की जानकारी के बाद हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो एक बंद कमरे से 50-60 महिलाएं और करीब 10 पुरुष मौजूद मिले. पुलिस ने मौके से पादरी समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है. मौके से कई धार्मिक पुस्तकें भी बरामद की हैं. पुलिस सभी को शहर कोतवाली में लाकर पूछताछ कर रही है. वहीं, हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि यहां काफी दिनों से धर्मांतरण का खेल चल रहा था. सूचना के बाद उनके पदाधिकारी यहां पूजा में शामिल हुए और आज सटीक सूचना के बाद पुलिस के साथ संगठन के पदाधिकारी पहुंचे हैं.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Conversion case in UP, Hindu Jagran Manch

अगली ख़बर