जमात में शामिल लोगों की तलाश में आजमगढ़ पुलिस, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम
Azamgarh News in Hindi

जमात में शामिल लोगों की तलाश में आजमगढ़ पुलिस, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम
तबलीगी जमात के लोग (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि जमात के कई कार्यकर्ता अब भी छिप रहे हैं. उनसे अपील की गई है कि अगर आप अब भी सामने आ जाते है तो कार्रवाई नहीं होगी.

  • Share this:
आजमगढ़. दिल्ली में तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जिले में पहुंचे प्रतिनिधियों के लापता हो जाने पर उन्हें ढूंढने के लिए पुलिस ने तरीका निकाला है. पुलिस ने इन लोगों की जानकारी देने पर इनाम देने की घोषणा की है. पुलिस ने अब तक विभिन्न मदरसों, मस्जिदों और घरों में छिपे 33 जमात कार्यकर्ताओं का पता लगाकर उनकी जांच कराई तथा उन्हें क्वारेंटाइन में रहने को भेज दिया है. इस बीच पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि अब भी अधिकांश प्रतिनिधि मस्जिदों, मदरसों और घरों में छिपे बैठे हैं. इसके बाद पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं की जानकारी देने पर शुक्रवार को इनाम की घोषणा की.

पुलिस अधीक्षक ने इन लोगों के बारे में जानकारी देने वालों को 5 हजार रुपए इनाम की घोषणा की. वहीं जिलाधिकारी ने एहतियातन जिले के 26 स्थानों को विशेष क्षेत्र घोषित कर घर-घर स्क्रीनिंग का कार्य कराना शुरू कर दिया है. इसमें खास तौर से करीब दो महीने तक घर के प्रत्येक सदस्य के यात्रा विवरण, सर्दी, खांसी, जुकाम के साथ ही परिवार के बुजुर्ग सदस्यों का ब्योरा दर्ज किया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि जमात के कई कार्यकर्ता अब भी छिप रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से अपील की गई है कि अगर आप अब भी सामने आ जाते है तो आपके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी. लेकिन अगर इसकी जानकारी किसी अन्य माध्यम से मिलती है, तब किसी को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. सिंह ने यह भी बताया कि सूचना देने वालों को 5 हजार रुपए का इनाम भी दिया जाएगा और उनका नाम-पता गुप्त रखा जाएगा.



इधर, जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि मुबारकपुर को जिले का सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र मानकर उसे सील कर दिया गया है. यहां चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. हालांकि तीन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. मुबारकपुर को सील कर 3 किलोमीटर की परिधि में स्क्रीनिंग और संक्रमण मुक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है. वहीं जिले के विभिन्न स्थानों को विशेष सतर्कता जोन घोषित कर वहां भी स्क्रीनिंग का कार्य शुरू करा दिया गया है.
ये भी पढ़ें:

Lockdown: महिला ने सड़क किनारे दिया बच्ची को जन्म, पुलिस बनी मसीहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading