लाइव टीवी

आजमगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी, सीएए के खिलाफ करेंगी आवाज बुलंद, 'ओसामा' से भी होगी मुलाक़ात
Azamgarh News in Hindi

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 11:19 AM IST
आजमगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी, सीएए के खिलाफ करेंगी आवाज बुलंद, 'ओसामा' से भी होगी मुलाक़ात
प्रियंका गांधी मिशन यूपी 2022 में जोर-शोर से लगी हैं (फ़ाइल तस्वीर )

प्रियंका बिलरियागंज में रहने वाले ओसामा के घर भी जाएंगी, आरोप है कि ओसामा के घरवालों को आज़मगढ़ पुलिस ने सीएए का विरोध करने के नाते बहुत प्रताड़ित किया था.

  • Share this:
आजमगढ़. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को आजमगढ़ (Azamgarh) के दौरे पर पहुंची. वे यहां उन लोगों से मुलाकात करेंगी जो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे थे. प्रियंका बिलरियागंज में रहने वाले ओसामा के घर भी जाएंगी, आरोप है कि ओसामा के घरवालों को आज़मगढ़ पुलिस ने सीएए का विरोध करने के नाते बहुत प्रताड़ित किया था. प्रियंका गांधी दिल्ली से सीधे वाराणसी के रास्ते आज़मगढ़ पहुंची.

बिलरियागंज जाएगीं प्रियंका

आजमगढ़ में भी सीएए के खिलाफ लोगों का धरना मौलाना जौहर पार्क बिलरियागंज में चल रहा था. विरोध करने वालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने कई मुकदमे दर्ज किये और इस मामले में कई जेल में बंद हैं. जेल में बंद लोगों से रविवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमण्डल मिलने पहुंचा था. इसके साथ ही कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल ने आज़मगढ़ में एक पोस्टर भी लगाया था. इसमें सपा मुखिया अखिलेश यादव की इस मामले पर चुप्पी पर कटाक्ष किया गया था. अब इस क्रम को आगे प्रियंका गांधी बढ़ायेंगी. वे विरोध करने वाले लोगों से मुलाकात करेंगी.

दिल्ली में शाहीनबाग और लखनऊ में घंटाघर की तर्ज पर आज़मगढ़ में भी लोगों का सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरु हुआ था. हालांकि ये ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया. पुलिस ने दर्जनों लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में 19 लोगों को जेल भेजा गया है. फिलहाल धरना जारी नहीं है.

अखिलेश यादव पर कर सकती हैं हमला

इससे पहले भी यूपी में सीएए की खिलाफत करने के कारण मुकदमा झेल रहे लोगों से प्रियंका गांधी मिल चुकी हैं. वे मेरठ, बिजनौर और लखनऊ का दौरा पहले भी कर चुकी हैं. और अब आज़मगढ़ की बारी है. आज़मगढ़ दौरे के दौरान प्रियंका गांधी को दो मुद्दों पर मुखर रहने की सम्भावना जताई जा रही है. पहला तो सीएए का विरोध और दूसरा अखिलेश यादव पर हमले.
ये भी पढ़ें:

UP STF के साथ एनकाउंटर में 1 लाख का इनामी राजेश ढेर, एक कमांडो को लगी गोली

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण के ज़रिए गोमती नदी की तस्वीर बदलने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर