जानिए कौन हैं आत्महत्या की धमकी देने वाले सपा MLA विधायक कल्पनाथ पासवान
Azamgarh News in Hindi

जानिए कौन हैं आत्महत्या की धमकी देने वाले सपा MLA विधायक कल्पनाथ पासवान
सपा विधायक कल्पनाथ पासवान

2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सपा का दामन थामा और 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा की टिकट से से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. मेहनगर सुरक्षित सीट से समाजवादी पार्टी ने विधायक बृजलाल सोनकर की जगह कल्पनाथ पासवान को टिकट दिया था.

  • Share this:
आजमगढ़ मेहनगर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक कल्पनाथ पासवान 1991 में पहली बार भाजपा की टिकट पर विधायक बने. उसके बाद चार बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने सपा का दामन थामा और 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा की टिकट से से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. मेहनगर सुरक्षित सीट से समाजवादी पार्टी ने विधायक बृजलाल सोनकर की जगह कल्पनाथ पासवान को टिकट दिया था.

समाजवादी पार्टी के विधायक कल्पनाथ पासवान आज यूपी विधानसभा में फूट-फूटकर रो पड़े. उन्होंने आरोप लगाया कि करीब एक महीने पहले उनके 10 लाख रुपये चोरी हो गए थे, लेकिन अब तक पुलिस ने इस मामले में कुछ नहीं किया. सपा विधायक कल्पनाथ पासवान ने शून्यकाल के दौरान कहा, 'मैं सदन में हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं. मुझे न्या दीजिए. अगर यहां न्याय नहीं मिला तो कहां जाऊंगा. मैं मर जाऊंगा. मैं बहुत गरीब हूं. अगर मेरी धनराशि वापस ना मिली तो मैं आत्महत्या कर लूंगा.'

इस मामले में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि वह मामले की रिपोर्ट मंगाएंगे और न्याय सुनिश्चित होगा. उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं तो केस दर्ज किया जाएगा, जब विधायक ने उनसे संपर्क किया था तो उन्होंने गृह विभाग और संबंधित अधिकारियों को मामले का हल करने को कहा था.



(रिपोर्ट-अभिषेक उपाध्याय)
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

जानिए क्यों यूपी विधानसभा में फूट-फूटकर रो पड़े सपा विधायक और बोले- कर लूंगा आत्महत्या

पुलवामा मुठभेड़: ढाई साल के बेटे को छोड़कर शहीद हो गया मेरठ का लाल

शहीद विजय मौर्य को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे

मानव अंगों की तस्करी का काला कारोबार! 3 लाख की किडनी को 30 लाख में बेचते थे तस्कर

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading