लाइव टीवी

आजमगढ़: प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, बसों में की तोड़फोड़-आगजनी
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2018, 4:07 PM IST
आजमगढ़: प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, बसों में की तोड़फोड़-आगजनी
प्रदर्शनकारियों ने बसों में की तोड़फोड़.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों आजमगढ़-गोरखपुर हाइवे पर नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया. इतने में फोर्स ने पहुंचकर उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया.

  • Share this:
दलित संगठनों द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद के दौरान मेरठ में दलित आंदोलन के चलते हालात बेकाबू हो गए हैं. आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली इलाके के अजमतगढ़ में बड़ी संख्या में दलित संगठनों ने जुलूस की शक्ल में बाजार बंद कराने लगे. विरोध करने वालों के यहां तोड़फोड़ भी की. वामसेफ, भीम आर्मी और भारत मुक्ति मोर्चा के 2000 से अधिक सदस्यों ने संविधान से छेड़छाड़ नहीं चलेगी, नहीं चलेगी के नारे लगा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों आजमगढ़-गोरखपुर हाइवे पर नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया. इतने में फोर्स ने पहुंचकर उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया. विरोध में संगठन के लोगों ने पथराव करते हुए एक रोडवेज बस समेत इंडो नेपाल बस पर पथराव कर दिया. इस दौरान बस में आगजनी भी की गयी.

प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम और जीयनपुर कोतवाली पुलिस समेत सैकड़ों गाड़ियों को तोड़ दिया. वहां मौजूद बस यात्री सामान छोड़ कर भाग निकले, फरियादी भी फरार हो गए. यात्रियों में कई विदेश नागरिकता वाले हैं. वहीं सगड़ी तहसील के अजमतगढ़ ब्लॉक पर भी पथराव किया गया. एसपी मौके के लिए रवाना हो गए, भारी संख्या पुलिस व पीएसी बल घटनास्थल पर पहुंच कर लाठीचार्ज कर स्थिति को संभालने में लगे है. घटना को लेकर अफरातफरी मची है.

पुलिस ने इनकी उग्रता देखते हुए आज़मगढ़- गोरखपुर हाइवे पर भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दी है. दरअसल, 21 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट 1989) के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा कि सरकारी कर्मचारियों की गिरफ्तारी सिर्फ सक्षम अथॉरिटी की इजाजत के बाद ही हो सकती है. जो लोग सरकारी कर्मचारी नहीं है, उनकी गिरफ्तारी एसएसपी की इजाजत से हो सकेगी. हालांकि, कोर्ट ने यह साफ किया गया है कि गिरफ्तारी की इजाजत लेने के लिए उसकी वजहों को रिकॉर्ड पर रखना होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2018, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading