आजमगढ़ में भाषण खत्म कर तुरंत निकले अखिलेश, सवालों का नहीं दिया जवाब

अखिलेश के इस बर्ताव को बीएसपी प्रमुख मायावती की समीक्षा बैठक से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बैठक में बीएसपी सुप्रीमो सपा के साथ गठबंधन के बावजूद उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आने से नाखुश हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि गठबंधन टूट भी सकता है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 3:54 PM IST
आजमगढ़ में भाषण खत्म कर तुरंत निकले अखिलेश, सवालों का नहीं दिया जवाब
File Photo
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 3:54 PM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को आजमगढ़ में थे. यहां से सांसद चुने जाने के बाद अखिलेश क्षेत्र की जनता को धन्यवाद देने के लिए एक रैली में पहुंचे थे. आजमगढ़ सांसद अखिलेश अपना भाषण समाप्त कर तुरंत निकल गए. उन्होंने मीडिया के सवाल का कोई जवाब नहीं दिया. अखिलेश के इस बर्ताव को बीएसपी प्रमुख मायावती की समीक्षा बैठक से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि समीक्षा बैठक में बीएसपी सुप्रीमो समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के बावजूद उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आने से नाखुश हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि गठबंधन टूट भी सकता है. इसके साथ ही उन्होंने इशारा किया है कि राज्य में होने वाले 11 सीटों के उपचुनाव में वे अकेले जाएंगी, गठबंधन के साथ नहीं.

सूत्रों की मानें तो पार्टी पदाधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद मायावती ने बैठक में कहा कि गठबंधन का वोट चुनावों में ट्रान्सफर नहीं हुआ, लिहाजा आगामी उपचुनाव में बसपा अकेले ही लड़ेगी. मायावती का यह फैसला चौंकाने वाला है क्योंकि आमतौर पर बसपा उपचुनाव नहीं लड़ती है.

ऐसा रहा गठबंधन का हाल

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में उत्‍तर प्रदेश की 80 सीटों पर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्‍ट्रीय लोकदल ने मिलकर चुनाव लड़ा था. इस दौरान सपा ने 37, बसपा ने 38 और आरएलडी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था.

बहरहाल, 2014 के लोकसभा चुनावों में अपना खाता खोलने में नाकाम रही बसपा ने इस बार दस सीटें जीती हैं तो सपा को पांच सीटें मिली हैं. समाजवादी पार्टी को पिछले लोकसभा चुनाव में भी पांच सीटों पर जीत मिली और इस लिहाज से उसे गठबंधन का कोई फायदा नहीं हुआ. वहीं, उसे अपने बदायूं, कन्‍नौज और फिरोजाबाद में हार मिली है, जिसे समाजवादी गढ़ माना जाता है. अगर आरएलडी की बात करें तो पिछली बार भी उसका खाता नहीं खुला था और इस बार भी हालात ज्‍यों के त्‍यों हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

आजमगढ़ में आभार जनसभा करेंगे अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं को दे सकते हैं बड़ा संदेश

महाराष्ट्र: जुलूस में हथियार लहराने पर VHP के 250 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, ब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...