दूल्‍हे का कद देख दुल्‍हन ने किया शादी से इनकार, हंगामे के बाद वापस लौटी बारात
Azamgarh News in Hindi

दूल्‍हे का कद देख दुल्‍हन ने किया शादी से इनकार, हंगामे के बाद वापस लौटी बारात
गर्भवती पत्नी को मायके में छोड़कर प्रेमिका से कर ली शादी (file photo)

जयमाल स्‍टेज पर पहुंची दुल्‍हन  की नजर जैसे ही दूल्‍हे पर पड़ी, उसके माथे पर बल पड़ने शुरू हो गए. कुछ सेकेंड़ों का इंतजार करने के बाद दुल्‍हन ने अपनी सहेलियों से कुछ बात की और दूल्‍हे को जयमाल डालने से इंकार कर दिया.

  • Share this:
आजमगढ़. जयमाल के वक्‍त दूल्‍हे ( Gooms) का कद और रंग देख दुल्‍हन (Bride) इस कदर बिफरी कि उसने शादी से ही इनकार कर दिया. दुल्‍हन ने स्‍टेज पर सार्वजनिक तौर पर कहा कि उसे दूल्‍हे का सांवला रंग और छोटा कद पसंद नहीं है. लिहाजा वह किसी भी कीमत पर वरमाला दूल्‍हे के गले में नहीं डालेगी जिसके बाद परिजनों ने दुल्‍हन को मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन दुल्‍हन अपने फैसले पर अडिग रही. दुल्‍हन को मनाने के लिए समाज के बुजुर्ग भी घंटोंं मशक्‍कत करते रहे, लेकिन उसने शादी करने से साफ इंकार कर दिया. आखिर में बारात को बिना दुल्‍हन के ही वापस होना पड़ा.

यहां का है मामला
दरअसल, यह पूरा मामला बरदह थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लीलाई दुबरा गांव का है. इसी गांव में रहने वाले रामनवल की बेटी मीना की शादी जौनपुर जनपद के खेतासराय कस्‍बे में रहने वाले आशीष के साथ तय हुई थी. दोनों पक्षों के बीच तय हुए कार्यक्रम के अनुसार रविवार की शाम रातजीत अपने बेटे आशीष की बारात लेकर रामनवल के दरवाजे पहुंचे. इसके बाद कन्‍या पक्ष ने बारातियों का जोरदार स्‍वागत किया. जलपान और भोजन के बाद वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हुआ. द्वारपूजा के बाद दुल्हा जयमाल स्टेज पर पहुंचा. थोड़े इंतजार के बाद दुल्‍हन भी अपनी सहेलियों के साथ जयमाल स्‍टेज पर पहुंच गई.

दुल्‍हन ने सहेलियों से बात की और...
जयमाल स्‍टेज पर पहुंची दुल्‍हन की नजर जैसे ही दूल्‍हे पर पड़ी. उसके माथे पर बल पड़ने शुरू हो गए. कुछ सेकेंड़ का इंतजार करने के बाद दुल्‍हन ने अपनी सहेलियों से बात की और दूल्‍हे को जयमाल डालने से इंकार कर दिया. दुल्‍हन के मना करते ही हड़कंप मच गया. लोगों ने शादी तोड़ने का कारण पूछा तो दुल्हन ने बताया कि दुल्हे का छोटा कद और सांवला रंग उसे पसंद नहीं है, इसलिए वह शादी नहीं कर सकती. इसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने दुल्हन को मनाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी. देर रात करीब दो बजे बारात दुल्हन के बगैर ही वापस लौटी गई.



 

यह भी पढ़ें:

परिजनों ने घंटो दुल्‍हन को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़ी रही.


अब कूड़े के पहाड़ से ‘करोड़पति’ बनेगा नगर निगम, यह है मास्‍टर प्‍लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज