COVID-19: महिला के एक फोन पर PPE किट पहन खुद दवा देने घर पहुंच गए आजमगढ़ के SP
Azamgarh News in Hindi

COVID-19: महिला के एक फोन पर PPE किट पहन खुद दवा देने घर पहुंच गए आजमगढ़ के SP
पुलिसकर्मियों के साथ पीपीई किट पहने हुए एसपी साहब.

आजमगढ़ जिले के मुबाकरपुर कस्बे (Mubakarpur Town) में कोरोना पाजिटिव मरीज आने के बाद 11 अप्रैल को चकसिकठी और चकमेंढ़क मोहल्ले को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया था.

  • Share this:
आजमगढ़. पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) से जंग लड़ रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस अधीक्षक कोरोना योद्धा बनकर सामने आए हैं. ताजा मामला हाॅट स्पाट क्षेत्र मुबारकपुर का है जहां एक परिवार को दवा की जरूरत पड़ी. उसने पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नम्बर पर फोन कर दिया. फिर क्या पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह (Professor Triveni Singh) खुद पीपीई कीट पहनकर हॉट स्पॉट क्षेत्र में पहुंच गए और फोन करने वाली महिला को दवा उपलब्ध कराकर कस्बे के अन्य लोगों के घर-घर जाकर हाल जाना. उनसे किसी भी परिस्थियों में पुलिस से मदद लेने की अपील भी की.

आजमगढ़ जिले के मुबाकरपुर कस्बे (Mubakarpur Town) में कोरोना पाजिटिव मरीज आने के बाद 11 अप्रैल को चकसिकठी और चकमेंढ़क मोहल्ले को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद यहां के लोगों को घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी. जरूरी सामानों की सप्लाई प्रशासन द्वारा घर-घर  की जा रही है. वहीं, पुलिस मोहल्ले में सात स्थानों पर बैरियर लगाकर और ड्रोन कैमरे से हॉट स्पॉट मोहल्ले की निगरानी कर रही है. हॉट- स्पॉट क्षेत्र के लोग लाॅकडाउन का पालन भी कर रहे हैं. इसी बीच कस्बे की ही एक महिला को दवा की जरूरत पड़ी और उसने पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह को फोन लगा दिया. इसके बाद एसपी पीपीई किट पहनकर हॉट स्पॉट क्षेत्र में स्थित मरीज के घर पर दवा लेकर खुद ही पहुंच गए और महिला को दवा उपलब्ध कराया.

उन्होंने हॉट स्पॉट कस्बे का निरीक्षण किया
इसके साथ ही उन्होंने हॉट स्पॉट कस्बे का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कस्बे के लोगों से बातचीत कर उनका हाल जाना. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कस्बे के लोगों से किसी भी परिस्थितियों में पुलिस से मदद लेने की अपील की. पुलिस अधीक्षक की यह पहल देख लोगा भावुक हो उठे और उन्होंने पुलिस अधीक्षक से सख्ती से पालन करने का वादा किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया चकसिकठी मोहल्ले से पांच किमी के रेंज को सील कर दिया गया है. किसी को न तो बाहर निकलने की इजाजत नहीं है न ही बाहर से अंदर जाने की इजाजत है. कस्बे में जरूरत की सामानों की सप्लाई करायी जा रही है. पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्होने कोरोना वैरियर से भी मुलाकात की और हौसले को बढ़ाया.
ये भी पढ़ें- 



COVID-19: 3 मई के बाद भी स्कूल, मॉल रह सकते हैं बंद, फैसला अगले हफ्ते

कोरोना वायरस: MHA ने कहा- प्रवासी मजदूरों के लौटने से ग्रामीण क्षेत्र को खतरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज