सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं चुनाव!

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही जिले के सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि मुलायम सिंह यादव की विरासत संभालने वाले अखिलेश यादव उनके क्षेत्र से चुनाव लड़ें.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 12, 2019, 8:35 PM IST
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लड़ सकते हैं चुनाव!
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 12, 2019, 8:35 PM IST
आजमगढ़ जिले में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने चर्चा तेज हो गयी है. जिले के लोगों ने अखिलेश यादव से आजमगढ़ के सदर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है. वहीं जिले के सपा नेताओं ने भी लोगों की बात का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि सपा मुखिया आजमगढ़ जिले से चुनाव लड़ें और सभी लोग उनसे इसकी मांग कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव की उद्घोष के साथ ही जिले के सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि मुलायम सिंह यादव की विरासत संभालने वाले अखिलेश यादव ही उनके क्षेत्र से ही चुनाव लड़ें. उनका मानना है कि अखिलेश के आने से पूर्वांचल में पार्टी जहां मजबूत हो जाएगी, वहीं जिले लोगों की भी शान बढ़ जाएगी. गौरतलब है कि मंगलवार को लखनऊ में सपा की बैठक हो रही है.

पर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, सपा नेता एसके सत्येन, रंगकर्मी सुनील विश्वकर्मा के अलावा शिब्ली कॉलेज के तमाम छात्र नेता, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं. वहीं पार्टी के नेताओं का भी कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से चुनाव लड़ने के लिए निवेदन किया गया है. सम्भावना है कि वह आजमगढ़ जिले से चुनाव लड़ेंगे.

लोगों का कहना है कि जनपद में जो भी विकास के कार्य हुए हैं, वह सपा की सरकार में ही हुए हैं. अन्य पार्टियों ने केवल जनपद की उपेक्षा की है. किसी भी पार्टी ने कोई विकास का कार्य नहीं किया है. इस लिए लोग दिल से चाहते हैं कि अखिलेश यादव चुनाव लड़े, जिससे जिले का विकास हो सके. (रिपोर्ट-अभिषेक उपाध्याय)

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से की यूपी DGP को हटाने की मांग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 7:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...