Home /News /uttar-pradesh /

up mlc election results 2022 samajwadi party faces massive defeat failed to save its fortress azamgarh upat

UP MLC Election: अपने ही गढ़ में समाजवादी पार्टी की करारी हार, आजमगढ़ में निर्दलीय की जीत

UP MLC Election: समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार

UP MLC Election: समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार

UP MLC Election Result: विक्रांत सिंह रिशु (Vikrant Singh Rishu) को 4075 वोट प्राप्त हुए, जबकि सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण कांत यादव पर दांव खेलने वाली बीजेपी (BJP) को 1262 मत प्राप्त हुए. तीसरे नंबर रहे सपा के राकेश उर्फ़ गुड्डू को 356 वोट प्राप्त हुए. निर्दलीय अम्ब्रीश कुमार विजयंता के १३ और सिकंदर कुशवाहा को तीन मत प्राप्त हुए. बता दें कि 36 सीटों में से समाजवादी पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली समाजवादी पार्टी को अपने ही गढ़ में बड़ा झटका लगा है. यूपी विधान परिषद चुनाव में आजमगढ़ सीट पर समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मंगलवार को आए परिणाम में बीजेपी से 6 साल के लिए निष्कासित यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह रिशु ने बीजेपी के अरुण कांत यादव को हराकर जीत दर्ज की. सपा के राकेश कुमार यादव उर्फ़ गुड्डू तीसरे नंबर पर रहे.

विक्रांत सिंह रिशु (Vikrant Singh Rishu) को 4075 वोट प्राप्त हुए, जबकि सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण कांत यादव पर दांव खेलने वाली बीजेपी (BJP) को 1262 मत प्राप्त हुए. तीसरे नंबर रहे सपा के राकेश उर्फ़ गुड्डू को 356 वोट प्राप्त हुए. निर्दलीय अम्ब्रीश कुमार विजयंता के 13 और सिकंदर कुशवाहा को तीन मत प्राप्त हुए. बता दें कि 36 सीटों में से समाजवादी पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है.

CM योगी ने एमएलसी चुनाव में जीते प्रत्याशियों को दी बधाई

बीजेपी की 33 सीटों पर जीत 
9 सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली बीजेपी ने जिन 27 सीटों पर मतदान हुए थे उसमें से 24 सीटों पर जीत हासिल की. इस तरह उसे 36 में से 33 सीटों पर जीत हासिल हुई. लिहाजा विधानसभा के साथ ही अब विधान परिषद में भी बीजेपी को प्रचंड बहुमत हासिल हो गया. ऐसा 40 बाद हुआ है जब किसी पार्टी को दोनों सदनों में बहुमत मिला हो. इससे सरकार को किसी भी बिल और विधेयक को पारित करवाने में आसानी होगी. तीन सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई है. आजमगढ़ के अलावा वाराणसी में निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह तो प्रतापगढ़ सीट से जनसत्ता दल लोकतान्त्रिक के अक्षय प्रताप सिंह की जीत हुई है.

Tags: Samajwadi party, UP latest news, UP MLC Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर