आजमगढ़ में वैक्सीन लगाने पहुंचे पति-पत्नी, पता चला उनके आधार कार्ड पर पहले ही लग गई है वैक्सीन

आजमगढ़ में वैक्सीनेशन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Uttar Pradesh News: आजमगढ़ में निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहा गांव निवासी सविता पांडेय अपने पति धीरेंद्र पांडेय के साथ वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करने पहुंची. पता चला कि पत्नी सविता पांडेय के स्थान पर मंजुरी सिंह और पति धीरेंद्र के स्थान पर जेनी डॉक्सवेन का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में वैक्सीनेशन (Vaccination) में फर्जीवाड़े का एक मामला प्रकाश में आया है. जिसमें एक पति-पत्नी के आधार कार्ड से किसी दूसरे व्यक्ति का रजिस्ट्रेशन हो गया. किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत दंपति ने थाने में तहरीर देने के साथ ही एसडीएम से गुहार लगाई है.

निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसहा गांव निवासी सविता पांडेय अपने पति धीरेंद्र पांडेय के साथ वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करने पहुंची. लेकिन आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन करते समय पता चला कि दोनों पति, पत्नी का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. पत्नी सविता पांडेय के स्थान पर मंजुरी सिंह और पति धीरेंद्र के स्थान पर जेनी डॉक्सवेन का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. दोनों पति पत्नी यह देख अवाक रह गये. दोनों किसी फर्जीवाड़े के भय से थाने में तहरीर दी.

पीड़ित ने बताया कि क्षेत्र के लोगों के वैक्सीन लगवाने के दौरान अधिक संख्या में लोगों को आधार कार्ड का नम्बर दूसरे के नाम पर दर्ज मिल रहा है. पीड़ित का कहना है कि जब तक रजिस्ट्रेशन दूसरे के नाम से दर्ज है, तब तक वह खुद नहीं करा सकते. बिना रजिस्ट्रेशन वैक्सीन नहीं लगेगी. सविता ने बताया कि जब पति के साथ वैक्सीनेशन कराने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहा तो दोनों आधार नम्बर पर पहले से ही रजिस्ट्रेशन हो चुका था.

एसडीएम सदर बागीश शुक्ला ने इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए इस संबंध में सीएमओ से जानकारी मांगी है कि किस वजह से दूसरे के आधार कार्ड पर अन्य को टिका लगाया गया? और अगर जानबूझ कर गलती हुई है तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी. एसडीएम ने कहा कि जो भी वैक्सीनेशन कर्मी है उनको निर्देशित किया जा रहा है कि वे फीडिंग के समय आधार कार्ड का फोटोग्राफ मिलान कर वेरिफिकेशन कर लें, जिससे गलत व्यक्ति दूसरे के आधार कार्ड का दुरुपयोग न कर सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.