अपना शहर चुनें

States

UP Panchayat Chunav 2021: कुर्सी हाथ से न चली जाए इसलिए प्रधान ने 409 लोगों को कराया मृत घोषित

यूपी पंचायत चुनाव 2021
यूपी पंचायत चुनाव 2021

UP Panchayat Chunav 2021: आजमगढ़ में एक प्रधान ने यहां बीएलओ के साथ मिलकर गांव के 409 जिन्दा लोगों को मृत घोषित करा कर मतदाता सूची से नाम गायब कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:13 PM IST
  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ त्रिस्तरीय चुनाव की तैयारियां चल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ में गांव की सत्ता हथियाने को लेकर एक बड़े खेल का खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, यहां कुर्सी हाथ से न निकल जाए इसके लिए प्रधान स्‍थानीय प्रशासन से मिलकर गांव के जिन्दा लोगों को मुर्दा करार देने और योग्य को अयोग्य बता कर मतदान करने से रोकने के हर प्रयास कर रहे हैं.

खबर है कि आजमगढ़ में एक प्रधान ने यहां बीएलओ के साथ मिलकर गांव के 409 जिन्दा लोगों को मृत घोषित करा कर मतदाता सूची से नाम गायब कर दिया है. ऐसे में जब यह बात गांववालों को पता चली तो लोग 'मैं जिन्दा हूं' का पोस्टर लेकर निकल पड़े. मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आने के बाद जांच शुरू कर दी गयी है.





फूलपुर तहसील क्षेत्र के पूरारामजी गांव में मतदाता सूची पुनिरीक्षण कार्यक्रम के दौरान 409 लोगों को मृतक दिखाकर उनका नाम मतदाता सूची से बाहर कर दिया. वहीं कुछ लोगों को नाबालिग बताकर भी उनको मतदाता सूची बाहर किया गया है. इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. ग्रामीणों ने बीएलओ और प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज