अपना शहर चुनें

States

UP Panchayat Chunav: अखिलेश यादव के गढ़ से सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे चुनावी शंखनाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे

Azamgarh News: सीएम योगी आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद जिले में दो सभाओं को संबोधित करेंगे. इसे पंचायत चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है.

  • Share this:
आजमगढ़. पश्चिम यूपी में लगाताार जोर पकड़ रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच अब सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) का आगाज पूर्वांचल से करने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को चुना है. 8 फरवरी यानी सोमवार को सीएम योगी आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान वे जिले में दो सभाओं को संबोधित करेंगे.

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ जिले में 8 फरवरी को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किशुनदासपुर और मुजरापुर गांव के समीप स्थलीय निरीक्षण करेगें. निरीक्षण के बाद सीएम दोनों स्थानों पर पहली बार छोटी-छोटी जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. इसके लिए सभी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. एक्सप्रेस-वे पर ही टेंट, कुर्सीया आदि लगाने का काम चल रहा है. अधिकारी लगातार इसका निरीक्षण भी कर रहे है. सीएम पहली बार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निरीक्षण के बाद जनसभा को सम्बोधित करेगें. इसको पंचायत चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.





सपा के गढ़ में करेंगे दो जनसभा 
माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा के गढ़ से पंचायत चुनाव का बिगुल फुकेंगे. जनसभास्थल एक्सप्रेस-वे पर ही बनाया जा रहा है. मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कार्य को अंतिम रूप देने में जुटे है. बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सीएम योगी की महत्वाकांक्षी योजना है. 340 किमी लंबी परियोजना के तहत लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक छह लेन की सड़क का निर्माण होना था. अब इसे बढ़ाकर बलिया तक कर दिया गया है. आजमगढ़ में यह सड़क सैकड़ों गांव से होकर गुजरी है. तहसील वार देखें तो सदर तहसील के 41 गांव, सगड़ी तहसील के 15 गांव, निजामाबाद तहसील के 22 गांव तथा फूलपुर तहसील के 32 गांव से होकर यह एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज