UP: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जुलाई से फर्राटा भरेंगे वाहन, जल्द होगी शुरुआत: सतीश महाना

UP: योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का काम 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है.

Poorvanchal Expressway News: आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने आए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि कार्य समय से पहले पूरा होगा. 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. कोविड के कारण कुछ काम नहीं हुए थे, वे भी 10 जुलाई तक पूरा हो जाएंगे.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana) पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Poorvanchal Expressway) के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों के साथ आजमगढ़ पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने जिले में निर्माणाधीन पैकेज-6 का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. मंत्री सतीश महाना ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का कार्य ओवरआल 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है और जून तक पूरा कैरेजवे चालू हो जायेगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण के करने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह व यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार के साथ किशुनदासपुर स्थित यूपीडा के आफिस में पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद मंत्री ने एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया.

90 प्रतिशत कार्य पूर्रा, 10 जुलाई तक बाकी काम भी हो जाएगा
निरीक्षण के बाद मंत्री सतीश महाना ने बताया कि एक्सप्रेस-वे का कार्य समय से पहले पूरा हो जायेगा. एक्सप्रेस-वे का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है. एक्सप्रेस-वे में जून तक पूरा कैरेजवे चालू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि कोविड के कारण जो कुछ काम नहीं हुए थे, उनको भी 10 जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एक्सप्रेस-वे पूर्वाचल के लोगों के लिए लाइफलाइन साबित होगा.

अफसरों के साथ आजमगढ़ पहुंचे सतीश महाना

purvanchal expressway
पूर्वांचल एक्सप्रेस के कार्यों की समीक्षा करने आजमगढ़ पहुंचे मंत्री सतीश महाना


एक्सप्रेसवे के किनारे उद्योग भी होंगे स्थापित
सतीश महाना ने कहा कि एक्सप्रेस-वे आर्थिक उत्थान, प्रगति के लिए यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जहां से भी लोग चढ़ते व उतरते हैं, वहां के किनारो की जमीनों को चिन्हित कर लिया जाय, वहां उद्योग स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो लोग इस क्षेत्र में उद्योग लगाना चाहते थे, उनको भी अब दूसरे प्रदेश की तरफ नहीं जाना पड़ेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.