लाइव टीवी

UP के शराब तस्करों ने बिहार में शुरू की 'होम डिलीवरी', सरगना समेत 3 गिरफ्तार
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 17, 2020, 11:05 AM IST
UP के शराब तस्करों ने बिहार में शुरू की 'होम डिलीवरी', सरगना समेत 3 गिरफ्तार
यूपी के शराब तस्करों ने बिहार में शुरू की 'होम डिलीवरी'

पुलिस टीम ने मकान पर छापामारी कर मौके से मुख्य सरगना सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. आजमगढ़ (Azamgarh) के एसपी ने दावा किया है कि यह गिरोह यूपी (UP) के अलावा बिहार (Bihar) में होम डिलेवरी के माध्यम से शराब की आपूर्ति करता था

  • Share this:
आजमगढ़. बिहार (Bihar) में शराबबंदी (Liquor Ban) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शराब तस्करों ने यहां 'होम डिलीवरी' (Home Delivery) का धंधा शुरू किया है. ताजा मामला आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के तरवा थाना क्षेत्र में सामने आया है, जहां पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी में नौ लाख रुपये की जहरीली शराब के साथ दो वाहन और शराब बनाने का उपकरण बरामद किया है. पुलिस टीम ने मौके से मुख्य सरगना सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रो. त्रिवेणी सिंह ने दावा किया है कि यह गिरोह यूपी के अलावा बिहार में होम डिलेवरी के माध्यम से शराब की आपूर्ति करता था.

एसपी सिंह के मुताबिक तरवां थाना क्षेत्र में जहरीली शराब बनाने की जानकारी मिलने के बाद आबकारी विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से दुर्गा तिवारी के मकान पर छापेमारी की. छापा पड़ने से मकान के अंदर मौजूद तस्करों के बीच हड़कंप मच गया. इस दौरान पुलिस ने घर के बाहर खड़े बोलेरो और स्कार्पियो वाहन में होम डिलेवरी के लिए लदे अवैध शराब के साथ दो तस्करों और घर के अंदर से शराब बना रहे बिहार के मुख्य सरगना जयप्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने घर के अंदर से शराब बनाने के उपकरण, सामग्री, रैपर और निर्मित शराब को भी बरामद किया. पुलिस के मुताबिक जब्त शराब की कीमत करीब नौ लाख रुपये है. एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्य अवैध शराब की होम डिलीवरी देते थे. इस गैंग का सरगना पड़ोसी राज्य बिहार का रहने वाला है, जो यूपी के साथ बिहार में भी अवैध शराब की सप्लाई करता था. पकड़े गए तस्करों से पुलिस पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने जल्द ही इनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार करने का दावा किया.

ये भी पढ़ें:

गौरव चंदेल हत्याकांड: 11 दिन के बाद यूपी STF ने मृतक का मोबाइल बरामद किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर