परिजनों ने प्रेमी से बात करने से मना किया तो बेटी ने कर ली आत्महत्या

परिजनों ने बेटी को फोन पर प्रेमी से बात करने से मना किया तो बेटी ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्महत्या कर ली. इस घटना को छिपाने के लिए परिजनों ने पुलिस को बताए बिना शव को सरयू नदी में प्रवाहित कर दिया, जो बाद में बरामद कर लिया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2019, 10:13 PM IST
परिजनों ने प्रेमी से बात करने से मना किया तो बेटी ने कर ली आत्महत्या
परिजनों ने प्रेमी से बात करने से मना किया तो बेटी ने कर ली आत्महत्या.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2019, 10:13 PM IST
परिजनों ने बेटी को फोन पर प्रेमी से बात करने से मना किया तो बेटी ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्महत्या कर ली. इस घटना को छिपाने के लिए परिजनों ने पुलिस को बताए बिना शव को सरयू नदी में प्रवाहित कर दिया, लेकिन कुछ ही दिनों बाद नदी से शव बरामद कर लिया गया. इस मामले में पुलिस ने मृतका के पिता, भाई और प्रेमी की मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र का है.

29 जुलाई को रौनापार थाना क्षेत्र में बहने वाली छोटी सरयू नदी में बनकटा पुल के नीचे एक युवती का बोरे में अधजला शव मिला था, जिसे जंगली जानवर नोंच रहे थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और शव की शिनाख्त कराने के प्रयास में जुटी है. इसी दौरान 31 जुलाई को बिलरियागंज थाना क्षेत्र के भदांव गांव निवासी कालिका गुप्ता ने प्रार्थना पत्र देते हुए शव की पहचान अपनी बेटी प्रीति जायसवाल के रूप में की.

पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि प्रीति जायसवाल भैसहां गांव के बेचू उर्फ सतीश जायसवाल से प्रेम करती थी और प्रेमी बेचू से फोन पर बात किया करती थी. परिजनों ने कई बार प्रीति को फोन पर बात करने के लिए मना किया, लेकिन मना करने के बावजूद वह लगातार फोन से बात किया करती थी.

मां और पिता के डांटने से नाराज थी बेटी

इसी बात को लेकर एक दिन प्रीति को उसके भाई और पिता ने डांटा. साथ ही प्रेमी की मां ने भी प्रीति को डांट लगाई. इसी बात से नाराज प्रीति ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा कर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की जानकारी होने के बाद परिजनों के होश उड़ गए. परिजनों ने आनन-फानन में शव को सरयू नदी में फेंक दिया. इस घटना में पुलिस ने युवती के पिता कालिका गुप्ता, भाई जितेन्द्र गुप्ता और प्रेमी की मां ज्ञानती देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक का कहना है मामले की विवेचना अभी चल रही है. घटना में शामिल शेष आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्ट - अभिषेक उपाध्याय 

ये भी पढ़ें - 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...