होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बदायूं: BJP नेता की पीट-पीट कर हत्या, स्‍प्रे मशीन को लेकर हुआ था विवाद

बदायूं: BJP नेता की पीट-पीट कर हत्या, स्‍प्रे मशीन को लेकर हुआ था विवाद

मौके पर तफ्तीश में जुटी पुलिस

मौके पर तफ्तीश में जुटी पुलिस

विवाद बस इतना था कि (BJP) के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष केपी सागर ने कीटनाशक का छिड़काव करने वाली स्प्रे मश ...अधिक पढ़ें

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में बीजेपी (BJP) के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष केपी सागर की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. विवाद बस इतना था कि मंडल अध्यक्ष ने खेतों में दवा का छिड़काव करने वाली स्प्रे मशीन से अपने खेत में पहले दवा का छिड़काव करा लिया. इसी बात को लेकर दूसरा पक्ष नाराज हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. गंभीर रूप से घायल मंडल अध्यक्ष ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस घटना में बीच बचाव कर रहा एक सिपाही भी घायल हुआ है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों हिरासत में लिया है.

उसावां थाना क्षेत्र इलाके के अहमद नगर गांव के बीजेपी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष केपी सागर की पड़ोस के ही गांव बुधुआ नगला में रहने वाले लोगों से स्प्रे मशीन के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच तनातनी का माहौल कई दिनों से चला आ रहा था. दोनों गांव के ग्रामीणों ने एक दूसरे खिलाफ थाने में इसको लेकर तहरीर भी दी थी. मंगलवार जब केपी सागर किसी काम से गांव से बाहर जा रहे थे तभी बुधुआ नगला के कुछ लोगों ने उन्हें घेरकर कर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. इससे पहले इसी गांव के लोगों द्वारा एक अन्य व्यक्ति के साथ भी मारपीट की गई थी.

रास्ते में घेर कर किया हमला
दरअसल, केपी सागर ने किराए पर स्प्रे मशीन लेकर आये थे. मृतक ने पहले अपने खेत मे दवा छिड़की, लेकिन काम पूरा होने के बाद भी मृतक ने यह मशीन दूसरे गांव के लोगों को नहीं दी. इस बात को लेकर दो गांव आमने सामने आ गए. जिससे दूसरे गांव के आरोपी कल्लू नाराज हो गया और इसको लेकर कहासुनी हो गई. तीन दिन पहले ही दोनों गांव के बीच झगड़ा हुआ था. इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई थी. इसी बात को लेकर मृतक केपी सागर कल्लू पक्ष व दूसरे गांव वालों की शिकायत करने थाने पहुंचा. जब वह थाने से वापस आ रहा था कि रास्ते में आरोपी पक्ष कल्लू ने उसे घेर लिया और लाठी-डंडों से पिटाई करने लगे. एक सिपाही ने बीच-बचाव कराने का प्रयास किया लेकिन आरोपी पक्ष ने केपी सागर की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में सिपाही घायल हो गया है. घटना के बाद मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने केपी सागर को जिला अस्पताल भेजवाया जहां उनकी मौत हो गई. मृतक बीजेपी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का मंडल अध्यक्ष था.

कुछ आरोपी हुए गिरफ्तार
पूरे मामले पर एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि, थाना उसावा क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था. जिसमें लाठी-डंडे चले. विवाद में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. एफआईआर लिखकर तत्काल कार्रवाई की जाएगी. कुछ लोग जो घटना में शामिल थे उनको गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर विधिक कार्रवाई की जाएगी. झगड़े की वजह क्या थी इसकी भी जांच की जा रही.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज. आंधी की चपेट में आने से बीजेपी नेता की मौत

Tags: Badaun news, Up crime news, UP police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें