बदायूं : गांव में बंटी मुफ्त शराब ने ली तीन की जान, एक की गई आंखों की रोशनी

मुफ्त बंटी जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद बिलखते परिजन.

मुफ्त बंटी जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद बिलखते परिजन.

इस गांव में किसी ने मुफ्त शराब बंटवाई थी. इसी शराब के सेवन के बाद संजय नाम के शख्स की मौत हुई. इसके अलावा प्रेमदास नाम के शख्स की भी लाश उसके घर से पुलिस ने बरामद की.

  • Share this:
बदायूं. बदायूं (Badaun) जनपद के मूसाझाग थाना क्षेत्र में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई. बताया जा रहा है कि इस गांव में किसी ने मुफ्त शराब बंटवाई (distributed Free liquor) थी. इसी शराब के सेवन के बाद संजय नाम के शख्स की मौत हुई. इसके अलावा प्रेमदास नाम के शख्स की भी लाश उसके घर से पुलिस ने बरामद की. बताया गया कि अमर सिंह की नाम के शख्स की आंखों की रोशनी भी इसी मुफ्त के शराब ने ले ली.

तीन की मौत की बात सामने आई

जब न्यूज़ 18 इस गांव में पहुंचा, तब गांव के प्रेमदास का भी शव उनके घर से पुलिस ने बरामद किया. इन मौतों के बाद जब गांव में और जानकारी जुटाई गई, तो पता चला कि गांव में एक अन्य अधेड़ की भी मौत शराब पीने से हो गई है. उन्हें कल पेट में जलन हुई तो जिला अस्पताल ले जाया गया था. फिर वहां से बरेली ले जाते समय उनकी मौत हो गई. आज जब संजय और प्रेमदास की मौत ही बात सामने आई तब एक अन्य मृतक मुन्ना लाल की पत्नी कलावती और उनके भाई ने बताया कि उनके घर में भी यह मुफ्त की शराब भेजी गई थी, जिसके सेवन से मुन्ना लाल की तबीयत खराब हुई और फिर मौत हो गई. उन्होंने कहा कि आज जब गांव में दो लोगों की मौत शराब की वजह से होने की बात सामने आई, तब हमें मुन्ना लाल की मौत की वजह समझ आई है.

परिजनों को मुआवजा देने की मांग
इस मामले में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेमपाल ने आरोप लगाया कि पुलिस पर और आबकारी विभाग की मिलीभगत से पूरा खेल चल रहा है. बिना इनकी मिलीभगत से अवैध शराब की तस्करी नहीं हो सकती और इन्हीं लोगों की मिलीभगत से शराब की सप्लाई होती थी. उन्होंने मांग की कि मृतक के परिजन को 20-20 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा दिया जाए.

3 के खिलाफ मामला दर्ज

फिलहाल पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है और पास के गांव की एक दुकान से आबकारी विभाग ने सैंपलिंग ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज