अपना शहर चुनें

States

बदायूं: संक्रामक रोगों का प्रकोप जारी, जिले में अब तक 119 पीड़ितों की मौत

यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है, क्योंकि जिले अभी मलेरिया के मरीज़ मिल रहे है, जिनकी संख्या संक्रामक रोगों से पीड़ित मरीजों का 40 फीसदी है. हालांकि सरकार के लाख दावे के बाद भी अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं

  • Share this:
बदायूं जिले में इन दिनों संक्रामक रोगों का प्रकोप लगातार जारी है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले में करीब 119 लोगों की संक्रामक रोगों के चपेट में आने से मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है, क्योंकि जिले अभी मलेरिया के मरीज़ मिल रहे है, जिनकी संख्या संक्रामक रोगों से पीड़ित मरीजों का 40 फीसदी है. हालांकि सरकार के लाख दावे के बाद भी अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं.

यह भी पढ़ें-सीतापुर में रहस्यमयी बुखार का कहर जारी, गांव से पलायन को मजबूर हुए ग्रामीण

मामले की पड़ताल करने मंगलवार को जिले में पहुंची न्यूज़ 18 टीम ने जगत CHC का दौरा किया, जहां इलाज के लिए पहुंचे मरीज़ों में से सर्वाधिक मलेरिया पीड़ित निकले. सीएचसी में मलेरिया मरीजों के खून की जांच किट द्वारा किया जा रहा है, लेकिन अस्पताल के इंचार्ज 11.30 बजे तक सीएचसी में नहीं पंहुचा था. बताया जाता है जगत ब्लाक में सबसे अधिक पीड़ितों की मौत हुई है.



यह भी पढ़ें-बहराइच: 45 दिनों में बुखार से 70 मासूम बच्चों की मौत से मचा हड़कंप
गौरतलब है रुहेलखण्ड मंडल में संक्रामक रोगों से पीड़ित मरीजों की सर्वाधिक संख्या में मौत हुई है. वहीं, अकेले बदायूं में 119 लोग मौत की गाल में समा चुके हैं. जिले में अब 27,416 मरीजों का इलाज किया जा चुका है जबकि 8008 लोगों का महज चेकअप किया जा सका है. सूबे के स्वास्थ्य महकमे की लगातार कोशिशों के बाद बुखार से मौतों को सिलसिला नहीं रुक रहा है, जिससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

बताया जाता है जिला अस्पताल में मलेरिया पीड़ितों की तादाद बढ़ने से एक बेड पर दो-दो मरीज़ का इलाज किया जा रहा है. यही नहीं, यहां पहुंचने वाले मरीजों को एक घंटे लाइन में खड़ा होकर पर्चा बनवाना पड़ रहा है और मरीज अगले एक घंटे बाद ही डाक्टर को दिखा पा रहा है.

(रिपोर्ट-चितरंजन, बदायूं)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज