होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /यूपी: जामा मस्जिद है नीलकंठ महादेव मंदिर? बदायूं सिविल कोर्ट में होगी सुनवाई

यूपी: जामा मस्जिद है नीलकंठ महादेव मंदिर? बदायूं सिविल कोर्ट में होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जामा मस्जिद के नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा.

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जामा मस्जिद के नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा.

Badaun Jama Masjid Issue: पूरे मामले को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल,वकील वेदप्रकाश साहू अरव ...अधिक पढ़ें

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में जामा मस्जिद के नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावे पर बदायूं सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में सुनवाई होगी. मस्जिद के मालिकाना हक के लिए कोर्ट में एक वाद दाखिल किया गया था, जामा मस्जिद को नीलकंठ महादेव मंदिर बताया गया है.

इस मामले में कोर्ट ने इंतजामिया कमेटी, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंटर बोर्ड ,यूनियन बोर्ड ऑफ इंडिया,भारतवक्फ बोर्ड , मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश ,डीएम बदायूं , पुरातत्व विभाग को नोटिस जारी किया था. उधर, मुस्लिम पक्ष यह मामला निरस्त की मांग कर रहा है.

मामले के बाद विवाद होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. क्योंकि जामा मस्जिद ‘शम्सी’ मस्जिद को नीलकंठ महादेव का मंदिर का दावा अखिल भारत हिन्दू महा सभा ने किया है. अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल ने अपनी जान को खतरा बताया है. वह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार भी लगा चुके हैं.

पूरे मामले को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल,वकील वेदप्रकाश साहू अरविंद परमार, ज्ञान प्रकाश ,डाक्टर अनुराग शर्मा और उमेश चंद्र शर्मा ने कोर्ट में दावा दाखिल किया है. इसके मुताबिक, उन्होंने जामा मस्जिद को राजा महीपाल का किला और नीलकंठ महादेव का मंदिर होने की बात को लेक अदालत में याचिका दाखिल की है.

Tags: Gyanvapi Masjid, Up news in hindi, Up news live today

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें