बदायूंः दहेज के लिए इतना सताया कि मां ने पहले बेटे को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी दी जान
Badaun News in Hindi

बदायूंः दहेज के लिए इतना सताया कि मां ने पहले बेटे को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी दी जान
उन्होंने बताया कि परिवार वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun)में दिल दहला देने वाला हादसा. फातिमा के पिता अबरार और भाई नफीस ने पुलिस को बताया कि दहेज (Dowry) की मांग को लेकर सरताज और उसके परिजन अक्सर उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे.

  • Share this:
बदायूं. बदायूं (Badaun) के कोतवाली दातागंज (Kotwali Donatganj) क्षेत्र में एक महिला ने अपने एक साल के बेटे की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. मामला पारिवारिक कलह से जुड़ा बताया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह चौहान ने सोमवार को बताया कि दातागंज कस्बे के विद्युत उपकेंद्र के निकट रहने वाले सरताज (25) का निकाह दो साल पहले ही फातिमा (22) के साथ हुआ था. उनका 14 माह का एक बच्चा भी था.

उन्होंने बताया कि फातिमा के पिता अबरार और भाई नफीस ने पुलिस को बताया कि दहेज (Dowry) की मांग को लेकर सरताज और उसके परिजन अक्सर उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे. रविवार दोपहर को भी सरताज ने उसके साथ मारपीट की और दहेज में कार लेकर आने को कहा. उन्होंने बताया कि ससुराल वालों के उत्पीड़न से तंग होकर फातिमा ने रविवार रात आत्मघाती कदम उठाया. पहले उसने अपने मासूम बेटे को फंदा लगा कर लटका दिया फिर कुंडे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि परिवार वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया. मोहल्ले की काफी लोग एकत्रित हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सरताज को हिरासत में ले लिया गया. जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने बताया कि तहसील दातागंज में एक महिला ने अपने 14 माह के बच्चे की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.



जौनपुर में 3 का मर्डर
वहीं, रविवार को जौनपुर में एक बिस्वा जमीन के लिए हुए खूनी संघर्ष में 3 लोगों की हत्या (Murder) कर दी गई थी. हत्या की सूचना मिलते ही एसपी अशोक कुमार समेत सर्किल के सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल में जुट गए. इस वारदात में 4 महिलाओं समेत तकरीबन 12 लोग घायल हुए थे. घायलों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि यह खूनी संघर्ष जौनपुर (Jaunpur) के खुटहन थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में हुआ. यहां भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. उन्होंने एक-दूसरे पर घातक हथियारों से हमला कर दिया. इस वारदात में एक पक्ष से दो सगे भाइयों की व दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति की मौत हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज